ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की साजिश फेल, एटा-हाथरस में कई गिरफ्तार

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की साजिश फेल, एटा-हाथरस में कई गिरफ्तार

यूपी पुलिस सिपाही (कांस्‍टेबल) भर्ती परीक्षा 2024 में सेंध लगाने की साजिश यूपी पुलिस और STF ने फेल कर दी है। अलीगढ़ मंडल के अलग-अलग जिलों संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने की साजिश फेल, एटा-हाथरस में कई गिरफ्तार
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान,अलीगढ़Sat, 17 Feb 2024 11:33 AM
ऐप पर पढ़ें

UP Police Constable Exam 2024:  यूपी पुलिस सिपाही (कांस्‍टेबल) भर्ती परीक्षा 2024 में सेंध लगाने की साजिश यूपी पुलिस और एसटीएफ ने फेल कर दी है। अलीगढ़ मंडल के अलग-अलग जिलों संयुक्‍त कार्रवाई करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एटा में 15 संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ये संदिग्‍ध अभ्‍यर्थियों को पास कराने का ठेका ले रहे थे। 

हाथरस में भी एसटीएफ और स्‍थानीय पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में आधा दर्जन लोग गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस मुख्‍यालय को भेजी रिपोर्ट के अनुसार अलीगढ़ मंडल में शांतिपूर्वक चल रही है। अधिकारी लगातार नजर बनाए हुए हैं।

पुलिस भर्ती परीक्षा में साल्वरों में सेंध लगाने की जिम्मेदारी एसटीएफ को सौंपी गई है। जनपद हाथरस में भी एसटीएफ ने शुक्रवार रात को ही डेरा डाल दिया। सुबह आठ बजे से परीक्षा शुरू होनी थी। उससे पूर्व ही एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन संदिग्ध दबोच लिये। जिनके खिलाफ कोतवाली सदर में कार्रवाई चल रही है। 

पुलिस भर्ती परीक्षा को शांतिपूर्ण और  नकलविहीन कराए जाने की तैयारी कई दिनों पूर्व ही शासन ने कर दी थी। जनपद के उन्नीस परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा कराने की तैयारी जनपद स्तरीय अधिकारियों ने की। सेक्टर, जोनल मजिस्टे्रट परीक्षा की निगरानी के लिए तैनात किए गए। वहीं पुलिस भर्ती परीक्षा में साल्वर गेंग को पकड़ने कके लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गई। शुक्रवार को ही एसटीएफ ने डेरा जनपद में जमा लिया।

शनिवार को पहली पाली की परीक्षा शुरू होने से पहले ही एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से साल्वर गैंग के तीन संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। जिन्हें कोतवाली सदर ले जाया गया। पकड़े गए संदिग्धों में एक अलीगढ़ के क्वारर्सी थाना क्षेत्र तथा दूसरा लोधा थाना क्षेत्र के का बताया जा रहा है। वहीं तीसरा संदिग्ध सासनी के एक गांव का रहने वाला है। एसटीएफ व स्थानीय पुलिस तीनों साल्वर गैंग के तीनों संदिग्ध सदस्यों से सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है। 

क्‍या बोली पुलिस 
हाथरस के एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि एसटीएफ व स्थानीय पुलिस ने साल्वर गैंग के तीन संदिग्धों को पकड़ा है। जिनमें दो अलीगढ़ जनपद के क्वारर्सी व लोधा थाना क्षेत्र के है। जबकि एक संदिग्ध सासनी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। तीनों संदिग्धों से पूछताछ के बाद कार्रवाई कोतवाली सदर में गतिमान है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें