ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में न्याय पत्र के मुद्दों पर अपनी रणनीति बनाएगी कांग्रेस, बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार 

यूपी में न्याय पत्र के मुद्दों पर अपनी रणनीति बनाएगी कांग्रेस, बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार 

यूपी लोकसभा चुनाव में मजबूती के बाद अब कांग्रेस न्याय पत्र के मुद्दों पर अपनी रणनीति बनाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार करने की कार्ययोजना भी तैयार की है।

यूपी में न्याय पत्र के मुद्दों पर अपनी रणनीति बनाएगी कांग्रेस, बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार 
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSat, 08 Jun 2024 06:49 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए न्याय पत्र में शामिल मुद्दों को लेकर अपनी आगे की रणनीति तैयार करने का फैसला किया है। इसके साथ ही पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव की दृष्टि से बूथ स्तर तक संगठन का विस्तार करने की कार्ययोजना भी तैयार की है। यह फैसला शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम की समीक्षा के लिए बुलाई गई पोलिटिकल अफेयर्स कमेटी एवं लोकसभा के प्रत्याशियों की बैठक में लिया गया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष ने सबसे पहले पार्टी के शीर्ष नेतृत्व समेत पार्टी के सभी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं गठबंधन के सभी घटक दलों का आभार प्रकट किया। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि यह जीत यूपी की महान जनता एवं सहयोगी दलों के सभी कर्मठ एवं जुझारू कार्यकर्ताओं को समर्पित है। इस जीत को पहला कदम मानते हुए आगे की तैयारियां जारी रखनी हैं एवं बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत करना है।

बैठक में कई प्रस्ताव पारित किए गए 
अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शहजवाज आलम व पिछड़ा वर्ग विभाग के चेयरमैन मनोज यादव द्वारा पेश यह प्रस्ताव पास किया गया कि पार्टी संविधान की रक्षा एवं जातीय जनगणना के लिए संघर्ष जारी रखेगी। पार्टी ने संगठन महासचिव अनिल यादव का यह प्रस्ताव भी पास किया कि मजबूत, संघर्षशील और समावेशी संगठन की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाया जाएगा। पार्टी ने पूर्व सांसद पीएल पुनिया के प्रस्ताव पर तय किया कि न्याय पत्र को केन्द्र में रखकर आगामी रणनीति तय की जाएगी। पार्टी ने नीट पेपर लीक और शेयर मार्केट घोटाले की जांच की मांग का प्रस्ताव भी पास किया। यह प्रस्ताव पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पेश किया। पूर्व विधायक भगवती चौधरी ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाया। युवा कांग्रेस के दीपक शिवहरे ने अग्निवीर योजना रद्द किए जाने के लिए संघर्ष का प्रस्ताव पेश किया। 
  
अखिलेश से मिलकर आभार जताया
 लोकसभा चुनाव में यूपी में इंडिया गठबंधन को मिली प्रचंड जीत के बाद शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, राष्ट्रीय सचिव एवं सह प्रभारी धीरज गुर्जर तथा कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से उनके आवास पर मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश में सहयोग के लिए उन्हें धन्यवाद दिया एवं विजय के लिए बधाई दी।