DA Image
29 फरवरी, 2020|12:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में कांग्रेस जनता से सीधे संवाद के लिए मूल मुद्दों पर करेगी फोकस

priyanka gandhi vadra in rae bareli

कांग्रेस अब यूपी में जनता से सीधे संवाद के लिए मूल मुद्दों पर फोकस करेगी। इसके तहत सबसे पहले खेती-किसानी के मुद्दे पर पार्टी गांव-गांव किसानों से सीधे संवाद करने के अलावा उनकी मांगों को लेकर बड़ा आन्दोलन छेड़ने जा रही है। इसके साथ ध्वस्त कानून-व्यवस्था, महिला सुरक्षा, युवाओं एवं छात्रों से जुड़े मुद्दे और मंदी की चपेट में घिर रही अर्थव्यवस्था, भयंकर बेरोजगारी, महंगाई जैसे दूसरे मुद्दे भी पार्टी के एजेण्डे में रहेंगे।

पार्टी के नए जिला-शहर अध्यक्षों और पदाधिकारियों को पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी का यही संदेश है। सब बड़े-छोटे नेता प्रतिदिन 10 से 15 किसानों से मिल कर उनसे मांग पत्र भरवायेंगे। आन्दोलन की रणनीति तय होने के अलावा रायबरेली स्थित भुएमऊ गेस्ट हाउस में सम्पन्न चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पार्टी की विचारधारा, इतिहास, राजनीतिक दर्शन, भारतीय संस्कृति और अध्यात्म  पर भी गहन चर्चा हुई। साथ ही संगठन को ब्लाक, न्याय पंचायत और ग्राम सभा स्तर पर भी मजबूत करने की रणनीति पर विचार किया गया। आरएसएस के दुष्प्रचार से कैसे निपटे, यह भी बताया गया।

किसानों के मुद्दों को लेकर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस
कांग्रेस जल्द ही प्रदेश व्यापी आंदोलन की घोषणा करेगी। आंदोलन की रूपरेखा में तय हुआ कि ब्लाकों में नुक्कड़ सभा, तहसीलवार कार्यक्रम होंगे। इस दौरान कार्यकर्ता जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों का भी घेराव करेंगे।  अंतिम चरण में लखनऊ में विशाल किसान आक्रोश मार्च प्रस्तावित है।

बूथ मैनेजमेंट के साथ फ्रंटल, विभाग और सेल को मजबूत करने का भी प्रशिक्षण
अंतिम दिन जिला और शहर अध्यक्षों को बूथ मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दिया गया। बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की रणनीति बनी। पार्टी के फ्रंटल, विभाग और सेल को भी मजबूत करने की रणनीति बनी। जिलास्तर पर महिला कांग्रेस, पिछड़ा वर्ग, युवा कांग्रेस, प्रोफेशनल कांग्रेस, विधि, एनएसयूआई, एससी-एसटी एवं अल्पसंख्यक विभाग, किसान कांग्रेस को मजबूत करने की भी रूपरेखा तय की गई।

जिला स्तर पर सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशन पर जोर
प्रशिक्षण शिविर में जिला स्तर पर सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशन पर जोर दिया गया और प्रतिभागियों को इसके बेहतर इस्तेमाल का प्रशिक्षण दिया गया। हर जिले के लिए सोशल मीडिया का संगठन को ग्राम सभा स्तर पर ले जाने की रणनीति बनी।

अमेठी भी गईं
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी के भेंटुआ ब्लॉक के सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त कीं।अमेठी के भेटुआ ब्लाक के भरेथा गांव के ग्राम प्रधान कल्पनाथ कश्यप और मोनू यादव समेत 6 लोग सड़क दुर्घटना में मारे गए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress will focus on core issues for direct communication with the public in UP