DA Image
26 सितम्बर, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

वाराणसी में बुनकरों के कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू, दर्ज हुई FIR

वाराणसी में सोमवार को बुनकरों के कार्यक्रम जन संवाद में शामिल हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू के खिलाफ देर शाम मुकदमा दर्ज कर लिया गया। लल्लू के साथ ही पूर्व विधायक अजय राय समेत दस लोगों के खिलाफ नामजद और 150 अज्ञात पर महामारी एक्ट उल्लंघन के आरोप में  मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कटेहर मुहल्ले के बालिका मदरसे में सोमवार को बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहों के सरदार हाजी मकबूल हसन की ओर से बुनकरों की समस्याओं को लेकर जनसंवाद का आयोजन किया गया था। इसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत राज्य व जनपद के अन्य पदाधिकारी शामिल हुए थे। 

आरोप है कि कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा गया था और इसके लिए कोई अनुमति भी नहीं दी गई थी। जैतपुरा थाने के दरोगा विनय तिवारी की तहरीर पर थाने में आयोजकों और कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। 

नामजद लोगों में सरदार मकबूल आलम, सरदार अली अलीमुद्दीन, सरदार सेराजुद्दीन, मौलवी अब्दुल अजीज, नेयाज अहमद, इम्तियाज अहदम, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अजय राय, रघुवंश चौबे, विश्वजीत सिंह हैं। इनके अलावा 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

प्रदेश सरकार की मानसिकता बुनकर विरोधी: लल्लू
इससे पहले जनसंवाद में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार की मानसिकता बुनकर और गरीब विरोधी है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे प्रदेश के लाखों बुनकर परिवार इस समय फांकाकशी पर मजबूर हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार का उन्हें आर्थिक पैकेज एवं राहत देने के बजाय फ्लैट रेट पर बिजली आपूर्ति की पुरानी व्यवस्था को समाप्त करना बुनकर विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

अजय कुमार लल्लू सोमवार को बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहों के सरदार हाजी मकबूल हसन के पीलीकोठी स्थित आवास पर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बुनकरों के लिए सड़क पर लाठियां खाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता तैयार हैं। इससे पहले बुनकर प्रतिनिधियों ने मुख्य समस्याओं की ओर ध्यान खींचा। 

उन्होंने कहा कि बिजली बिल में बेतहाशा वृद्धि से बुनकरों की हालत खराब हो गई है। वे पावरलूम को कबाड़ के भाव बेचने के लिए मजबूर हैं। बुनकरों की आवाज को मजबूती से उठाने की मांग की गई?

सरदार मकबूल हसन ने बुनकरों की तरफ से सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू के नाम प्रेषित पत्र सौंपा। इस मुद्दे पर पार्टी के केंद्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व का समर्थन मांगा। जनसंवाद का संचालन इशरत उस्मानी ने किया। 

कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव विश्व विजय सिंह, पूर्व विधायक अजय राय, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल, प्रमोद पाण्डेय, सरिता पटेल, हाजी अब्दुल वहीद, मौलाना अब्दुल अजीज, हाजी इश्तियाक, अहमद सरदार, अलीमुद्दीन सरदार, अब्दुल रहीम सरदार, हाजी बदरुद्दीन हाजी, अजीजुल हक, हाजी सैयद हसन, हाजी अब्दुल हमीद इदरीस अंसारी, ज़ुबैर आदिल, मोहम्मद शाहिद आदि थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress state president Lallu joins program of weavers in Varanasi FIR lodged