ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राममंदिर के लिए दिये 51 लाख

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राममंदिर के लिए दिये 51 लाख

उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए 51 लाख रुपये की निधि समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह किसी पार्टी या धर्म का मामला...

कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने राममंदिर के लिए दिये 51 लाख
रायबरेली लाइव हिन्दुस्तानWed, 10 Feb 2021 12:52 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने अयोध्या में बन रहे श्रीराम मंदिर के लिए 51 लाख रुपये की निधि समर्पित की है। उन्होंने कहा कि यह किसी पार्टी या धर्म का मामला नहीं, हम सभी भगवान से प्रार्थना करें कि अच्छे से श्रीराम का मंदिर बन जाए। यह राशि सदर विधानसभा क्षेत्र और सहयोगियों की ओर से इस कार्यक्रम में दी जा रही है। 

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह मंगलवार रायबरेली स्थित एक होटल में आयोजित निधि समर्पण अभियान कार्यक्रम में शामिल हुईं। इसमें श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि यह ग्लानि से गौरव की यात्रा है। हिंदू समाज की ताकत इस मंदिर से पहचानी जाएगी। राम मंदिर न होकर राष्ट्र मंदिर होगा। जो समर्पण देगा, उसे स्वीकार किया जाएगा।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के लिए देश के पांच लाख गांवों और शहरों के सभी वार्डों का समर्पण मिलेगा। भारत में यह अभियान पूरा हो जाए तो ऐसा ही दुनिया में भी चलाएंगे। खास बात यह है कि समर्पण करने वालों को आयकर में 50 फीसद की छूट का प्रावधान है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मंदिर 36 से 39 महीने में बन जाएगा। यह सिर्फ पत्थरों से बनेगा, लोहे के स्थान पर तांबा उपयोग में लाया जाएगा। चंपत राय ने कहा कि कार्यकर्ताओं के उत्साह से प्रेरणा लेने आता हूं। समाज में कैसी उमंग है, इसका अध्ययन कर रहा हूं। इसीलिए रायबरेली आया हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें