ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों को जल्‍द राहत पहुंचाने की मांग 

यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों को जल्‍द राहत पहुंचाने की मांग 

यूरिया की कालाबाजारी ओर किल्‍लत के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेश व्‍यापी प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी नेताओं ने प्रदेश में व्‍याप्‍त यूरिया संकट को सरकार प्रायोजित बताते हुए...

यूरिया की कालाबाजारी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, किसानों को जल्‍द राहत पहुंचाने की मांग 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Fri, 21 Aug 2020 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

यूरिया की कालाबाजारी ओर किल्‍लत के खिलाफ कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रदेश व्‍यापी प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी नेताओं ने प्रदेश में व्‍याप्‍त यूरिया संकट को सरकार प्रायोजित बताते हुए किसानों को जल्‍द से जल्‍द राहत पहुंचाने की मांग की। 

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह यूरिया सहकारी समितियों से गायब कर दी गई है उससे साफ होता है कि यूरिया की कालाबाजारी अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही है। बिचौलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा कर दिया है। यह किसानों को बर्बाद करने की साजिश है। गोरखपुर में कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए धरना-प्रदर्शन किया। नगर निगम से जुलूस निकाल कर डीएम कार्यालय पहुंचे कांग्रेसियों ने सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से विभिन्न मांगों का ज्ञापन राज्यपाल को भेजा।

शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी और महानगर कांग्रेस कमेटी की ओर से संयुक्त रूप से उत्तर प्रदेश में यूरिया और खाद की कमी तथा बढ़ती कीमतों की कालाबाजारी को लेकर नगर निगम में धरना-प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जिला अध्यक्ष निर्मला पासवान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों का हाल बहुत ही दयनीय है। कर्ज में डूबे किसान को यूरिया खाद के तय मूल्यों से अधिक देना पड़ रहा है। 

महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी ने कहा कि किसान देश की रीढ़ हैं लेकिन किसानों के साथ इस तरह सरकार का बर्ताव निंदनीय है। इस दौरान जितेंद्र पांडेय, मोनिका पांडेय, संजय चौबे, डॉ. राजेश यादव, विजय सिंह, निर्मला गुप्ता, रामअवतार गौंड़, असलम खान, गोपाल गांधी, अजय सिंह, पवन उपाध्याय, महेंद्र नाथ मिश्रा, डॉ. अनिल तिवारी, श्रीराम त्रिपाठी, प्रभात पांडेय, आजाद बहादुर सिंह, रामनरेश सिंह, इरशाद अली खान,राजीव कुमार सिंह, कुसुम पांडे, रामप्रीत विश्वकर्मा आदि लोग उपस्थित थे।

ये हैं मांगें
कांग्रेसियों ने यूरिया खाद की कालाबाज़ारी, किसानों को डीजल खाद पर सब्सिडी उपलब्ध कराने, बिजली बिल की दर आधी करने, कर्जा माफ करने और किसानों को 6000 रुपये प्रतिमाह मदद की मांग की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें