Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशकांग्रेस में प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया शुरू, स्‍क्रीनिंग कमेटी कर रही दावेदारों से बात

कांग्रेस में प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया शुरू, स्‍क्रीनिंग कमेटी कर रही दावेदारों से बात

विशेष संवाददाता ,लखनऊ Ajay Singh
Thu, 02 Dec 2021 11:49 AM
कांग्रेस में प्रत्‍याशी चयन की प्रक्रिया शुरू, स्‍क्रीनिंग कमेटी कर रही दावेदारों से बात

इस खबर को सुनें

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चल रही रैलियों और आरोप-प्रत्यारोपों के सियासी तीरों के बीच कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शुरुआत पूर्वी यूपी से की गई है। स्क्रीनिंग कमेटी की सदस्य व महाराष्ट्र की विधायक वर्षा गायकवाड प्रत्याशियों से सीधा संवाद कर रही हैं।

पूर्वी यूपी में गोरखपुर, बस्ती, अयोध्या व बस्ती मंडल के सभी जिलों की विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों से वर्षा गायकवाड मुलाकात कर चुकी है। वर्षा प्रत्याशियों से मिलने से पहले संगठन के लोगों मसलन जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष, फ्रंटल अध्यक्षों से मिलती हैं और उनका फीडबैक लेती हैं। इसके बाद वो प्रत्याशियों से मिल रही है। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने सभी सीटों पर उम्मीदवारी तय करने से पहले सभी प्रत्याशियों से एक-एक कर मिलने की रूपरेखा तय की है।

150 सीटों पर जमीनी कार्यकर्ताओं को टिकट

जिन सीटों पर कांग्रेस मुकाबले में है वहां पहले ही 100 सीटों के टिकट फाइनल कर चुकी है। इसके बाद लगभग 150 सीटों पर अपने जमीनी कार्यकर्ताओं को टिकट देने की मंशा पार्टी की है।

कांग्रेस दफ्तर पर धरना देने वालों में दो की तबीयत बिगड़ी

लखनऊ में धरना दे रही राजस्थान की दो युवतियों की तबीयत बुधवार देर रात खराब हो गई। उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। राजस्थान से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने आये इन युवाओं के धरने और अनशन को पांच दिन पूरे हो गए हैं। ये युवा अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने यूपी कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे हैं। बेरोजगार युवा प्रियंका गांधी से मिलकर राजस्थान में 2018 के चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने के लिए गहलोत सरकार पर दबाव बनवाना चाहते हैं। प्रदर्शनकारी युवा अपनी मांगें पूरी करवाना चाहते हैं।

वहीं दूसरी ओर इस मौके पर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने अपने इरादों को साफ करते हुए कहा कि हम हारेंगे नहीं, लड़ेंगे और जीतेंगे, अन्यथा हमारी लाशें ही राजस्थान जाएंगी। वहीं, कांग्रेस ने इन युवाओं के लिए टेंट, रजाई की व्यवस्था की है। युवाओं के रुकने का प्रबंध किया गया है।

epaper

संबंधित खबरें