ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश'यज्ञ' है राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कार्यकर्ताओं में भरी हुंकार

'यज्ञ' है राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कार्यकर्ताओं में भरी हुंकार

कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक यज्ञ है। जिसमें सभी कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और डोनेट फॉर न्याय की मुहिम से जुड़कर यात्रा सफल बनाएं।

'यज्ञ' है राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, कांग्रेस नेता अजय माकन ने कार्यकर्ताओं में भरी हुंकार
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,लखनऊTue, 06 Feb 2024 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा एक यज्ञ की तरह है। पार्टी कार्यकर्ता इसमें बढ़-चढ़कर भागीदारी करें ‘डोनेट फॉर न्याय’ की मुहिम से जुड़कर इस यात्रा को सफल बनाएं। अजय माकन मंगलवार को यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर यात्रा की तैयारियों को लेकर आयोजित पार्टी की बैठकों में बोल रहे थे। दो अलग-अलग बैठकों में सभी एआईसीसी व पीसीसी सदस्यों, यात्रा से संबंधित जिलों के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला व शहर अध्यक्षों, विभागों व प्रकोष्ठों के अध्यक्षों तथा लोकसभा, विधानसभा व नगर निगम चुनाव में मेयर पद के पूर्व प्रत्याशियों को बुलाया गया था। बैठक में बताया गया कि राहुल गांधी की यात्रा अब 16 फरवरी को यूपी के चंदौली में प्रवेश करेगी और 20 जिलों से होते हुए आगरा के रास्ते राजस्थान की सीमा में प्रवेश करेगी। साथ ही यात्रा के भव्य स्वागत और उसमें अधिक से अधिक जन भागीदारी की कार्ययोजना तैयार की गई। 

कांग्रेस महासचिव एवं यूपी के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि आज लोकतांत्रिक मूल्यों एवं सांविधानिक अधिकारों पर फासीवाद के बादल छा गए हैं। ऐसे में राहुल गांधी यात्रा उम्मीद की एक किरण के रूप में है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यूपी अपने नायक राहुल गांधी के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार है। कांग्रेस का हर सिपाही सड़क पर उतरकर यात्रा के पंच न्याय को समाज के अंतिम व्यक्ति तक ले जाने के लिए संकल्पबद्ध है। कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’ ने कहा कि यात्रा से समाज का प्रत्येक वर्ग जुड़ रहा है। सोशल मीडिया विभाग की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज का दौर सोशल मीडिया का है, इसलिए आप सभी सोशल मीडिया के माध्यम से यात्रा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएं। 

बैठक में पूर्व सांसद पीएल पुनिया, राष्ट्रीय सचिव सत्य नारायण पटेल, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल, पूर्व सांसद जफर अली नकवी, कमल किशोर कमांडो, विधायक वीरेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक प्रदीप माथुर, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व एमएलसी दीपक सिंह, कोषाध्यक्ष शिव पांडेय व कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक डॉ. प्रमोद पांडेय समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें