ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरायबरेली में मेला, अमेठी में खेला; केएल शर्मा के नामांकन से बड़े नेता गायब, प्रियंका भी हाजिरी लगाकर लौटीं

रायबरेली में मेला, अमेठी में खेला; केएल शर्मा के नामांकन से बड़े नेता गायब, प्रियंका भी हाजिरी लगाकर लौटीं

अमेठी लोकसभा सीट पर 25 साल बाद नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के कांग्रेस कैंडिडेट किशोरी लाल शर्मा के नामांकन में पार्टी का कोई बड़ा नेता पर्चा भरवाने नहीं गया। प्रियंका और गहलोत हाजिरी लगाकर लौट गए।

रायबरेली में मेला, अमेठी में खेला; केएल शर्मा के नामांकन से बड़े नेता गायब, प्रियंका भी हाजिरी लगाकर लौटीं
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 03 May 2024 01:34 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में पाचंवें चरण के लोकसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन नेहरू-गांधी परिवार की गढ़ दो सीटों पर अलग-अलग माहौल है। रायबरेली में देश भर के कांग्रेसी नेताओं का मेला लगा हुआ है वहीं अमेठी में पार्टी कैंडिडेट किशोरी लाल शर्मा उर्फ केएल शर्मा को पर्चा जमा करने के लिए किसी बड़े नेता का साथ नहीं मिला। शर्मा ने अमेठी डीएम के सामने सादगी के साथ नॉमिनेशन फाइल कर दिया। प्रियंका गांधी और अशोक गहलोत कुछ देर के लिए अमेठी गए लेकिन हाजिरी लगाकर रायबरेली लौट गए। प्रियंका ने रोड शो के लिए तैयार रथ पर चढ़कर कुछ देर भाषण किया और कहा कि किशोरी लाल को लड़ाएंगे और जिताएंगे। प्रियंका ने कहा कि उन्हें भैया (राहुल गांधी) के नामांकन में जाना है इसलिए वो अभी तो जा रही हैं लेकिन 6 मई के बाद रायबरेली-अमेठी में ही रहेंगी।

प्रियंका गांधी राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय पहुंची थीं। यहां उन्होंने कार्यालय परिसर में मौजूद समर्थकों को संबोधित किया। प्रियंका ने कहा कि उन्हें रायबरेली भैया के नामांकन में जाना है इसलिए ज्यादा समय नहीं है। हम लोग किशोरी जी को लड़ाएंगे और जिताएंगे। प्रियंका एयरपोर्ट से गहलोत के साथ सीधे अमेठी आ गई थीं। पार्टी दफ्तर में नेताओं से संक्षिप्त मुलाकात के बाद वो रोड शो के रथ पर सवार हो गईं। रोड शो में प्रियंका शामिल नहीं हुई। रथ से भाषण के बाद वो निकल गईं।

प्रियंका उपचुनाव लड़कर लोकसभा पहुंच जाएंगी; राहुल गांधी को रायबरेली लड़ाकर कांग्रेस का बड़ा इशारा

प्रियंका गांधी ने अपने बहुत छोटे भाषण में कहा कि किशोरी लाल शर्मा को आप लोग पिछले 35-40 सालों से जानते हैं। किशोरी लाल भी यहां सभी को पहचानते हैं, यहां की समस्याओं को जानते हैं। कांग्रेस अमेठी में एक बार फिर सच्चाई और सेवा की राजनीति वापस लाना चाहती है। वे धन बल पर चुनाव लड़ते हैं लेकिन हम जनता के बल पर चुनाव लड़ेंगे। अब मौका आ गया है कि हम सब पूरे देश में संदेश दें कि हम सेवा की राजनीति वापस चाहते हैं। ये आपका चुनाव है, आप लड़ेंगे, आप जिताएंगे। मैं 6 तारीख को वापस रायबरेली आऊंगी और उसके बाद चुनाव तक यही आपके साथ रहूंगी।

Rahul Gandhi Raebareli LIVE: रायबरेली पहुंचा गांधी परिवार, राहुल के साथ आए प्रियंका, सोनिया और रॉबर्ट वाड्रा

राहुल गांधी के अमेठी सीट छोड़कर रायबरेली लड़ने का फैसला सामने आने के बाद ये उम्मीद की जी रही थी कि गांधी परिवार रायबरेली में राहुल के नॉमिनेशन के साथ-साथ अमेठी में केएल शर्मा के भी नामांकन के दौरान मौजूद रहेगा। लेकिन प्रियंका और गहलोत के अलावा बाकी बड़े नेताओं ने वहां हाजिरी लगाने की भी जहमत नहीं उठाई। रायबरेली में राहुल गांधी के नामांकन के दौरान साथ रहने के लिए सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत पूरे देश से कई नेता पहुंचे हैं।