ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी में किसी भी धर्मनिरपेक्ष तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार: कांग्रेस

यूपी में किसी भी धर्मनिरपेक्ष तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार: कांग्रेस

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने बुधव़ार को कहा कि वह राज्य में किसी भी धर्मनिरपेक्ष एवं सम्मानजनक तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार...

यूपी में किसी भी धर्मनिरपेक्ष तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार: कांग्रेस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 20 Dec 2018 06:38 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की खबरों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने बुधव़ार को कहा कि वह राज्य में किसी भी धर्मनिरपेक्ष एवं सम्मानजनक तालमेल का हिस्सा बनने को तैयार है, लेकिन अभी किसी निष्‍कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी। कांग्रेस का कहना है कि अभी कोई बातचीत नहीं चल रही है। किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले इंतजार करना होगा। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, बातचीत के दरवाजे खुलने या बंद होने की कोई बात नहीं है। अभी किसी स्तर पर बातचीत नहीं हुई है। लेकिन सब यही चाहते हैं वोट का बंटवारा नहीं हो। अभी किसी निष्कर्ष पर मत पहुंचिए। जनवरी और फरवरी का इंतजार करिए।

उन्होंने कहा, कांग्रेस धर्मनिरपेक्ष, गैर सांप्रदायिक तालमेल या समझ का हिस्सा बनने को तैयार है। लेकिन यह सम्मानजनक हो, यह हमें नुकसान नहीं करे और इससे वोट का बंटवार नहीं हो। एक साथ आने का यही मंत्र है। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य स्तर पर हो रहे गठबंधनों से भाजपा डरी हुई है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि विपक्ष में इस बात पर लगभग एक राय है कि मतों का विभाजन रोकने के लिए गठबंधन जरूरी है। पार्टी नेता मानते हैं कि राज्यवार गठबंधन का विकल्प खुला है। लेकिन इसकी शर्तें, सीटों का बंटवारा यह सभी मुद्दे बातचीत पर निर्भर करते हैं। मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने में सफलता से उत्साहित कांग्रेस उत्तरप्रदेश में भी सम्मानजनक सीटों पर चुनाव लड़ने को इच्छुक है।

बसपा ने सपा के साथ गठबंधन की खबरों को किया खारिज, बताया निराधार

रविशंकर प्रसाद बोले, बाबरी मस्जिद गुलामी का प्रतीक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें