DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने यूपी फतह की रणनीति पर काम शुरू किया, इन सीटों पर प्रत्यासी तय

The National Commission for Women (NCW) will be sending notice to Congress President Rahul Gandhi on

सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के ऐलान के साथ ही कांग्रेस ने यूपी फतह की रणनीति पर काम शुरू कर दिया। राहुल गांधी की ताबड़तोड़ रैलियों के  साथ पार्टी ने जिताऊ प्रत्याशी तय करने पर भी होमवर्क शुरू कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने दावा किया है कि कांग्रेस के पास मजबूत प्रत्याशियों की कोई कमी नहीं है।

पार्टी नेताओं के मुताबिक करीब ढाई दर्जन सीटों पर पहले से प्रत्याशी तय हैं। ये वो सीट है जिनके बारे में पार्टी ने अपने कद्दावर नेताओं को साल भर पहले ही चुनाव लड़ने की तैयारी करने के लिए कह दिया था। इनमें कानपुर, उन्नाव, फरुखाबाद, बाराबंकी, देवरिया, सुल्तानपुर, फैजाबाद, झांसी, धौरहरा, पडरौना सरीखी सीटे शामिल हैं। खुद प्रदेश अध्यक्ष ने स्वीकार किया कि 28 सीट पर प्रत्याशी तय हैं। बाकी भी जल्दी हो जाएंगे।

सपा-बसपा ने अपने गठबंधन में भले कांग्रेस को शामिल न किया हो लेकिन पार्टी के सम्पर्क में प्रदेश के कई छोटे दल हैं। अगर बातचीत परवान चढ़ी तो पार्टी इन दलों के लिए सीटे छोड़ सकती है।  पार्टी का सारा फोकस कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों पर हैं। यूपी प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर 16 जनवरी को फिर लखनऊ में बैठक करेंगे।

शिवपाल यादव की पार्टी को चुनाव आयोग ने आवंटित किया 'चाभी' चुनाव चिन्ह

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress begins work in UP for lokSabha Elections 2019