ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपेंशन सत्यापन के लिए अब आना होगा कलेक्ट्रेट

पेंशन सत्यापन के लिए अब आना होगा कलेक्ट्रेट

मार्च, अप्रैल, मई में ई मेल के माध्यम से कोषागार को फोटो-विवरण भेजकर अस्थायी सत्यापन करवाने वाले पेंशनधारक अब कलेक्ट्रेट आ सकते हैं। जुलाई की पेंशन के लिए उनको भौतिक रूप से सत्यापन कराना होगा। इसके...

पेंशन सत्यापन के लिए अब आना होगा कलेक्ट्रेट
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 15 Jun 2021 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मार्च, अप्रैल, मई में ई मेल के माध्यम से कोषागार को फोटो-विवरण भेजकर अस्थायी सत्यापन करवाने वाले पेंशनधारक अब कलेक्ट्रेट आ सकते हैं। जुलाई की पेंशन के लिए उनको भौतिक रूप से सत्यापन कराना होगा। इसके अलावा वे ऑनलाइन माध्यम से नजदीकी पोस्ट ऑफिस जन सुविधा केन्द्र से भी आवेदन कर सकते हैं।

कोविड की दूसरी लहर के बीच कोषागार से पेंशनधारकों को छूट दी गई थी। इसके तहत जीवित प्रमाणपत्र के लिए कलेक्ट्रेट आने की जरूरत नहीं थी। ई-मेल या वाट्सऐप पर अपना विवरण भेजना था। करीब 225 पेंशनधारकों ने इस सुविधा का लाभ उठाया। उनकी पेंशन रुकी भी नहीं। सीटीओ मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि जिन पेंशनधारकों के जीवित प्रमाणपत्र मार्च 2020 से जून 2021 के मध्य जमा किए जाने थे, उनको यह सुविधा दी गई थी। अब क्योंकि कोविड के मामले काफी कम हो गए हैं। शहर अनलॉक भी हो चुका है तो पेंशनधारक किसी भी कार्य दिवस में सत्यापन कराने आ सकते हैं। उनके पास जुलाई मध्य तक इसके लिए अवसर है। कोषागार की ओर से मार्च, अप्रैल और मई के लिए यह सुविधा दी थी जिसका लाभ जून तक पेंशनधारकों ने उठाया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें