ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशयूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, कई इलाकों में आज व कल बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, कई इलाकों में आज व कल बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड

उत्तर प्रदेश में जारी शीतलहर का प्रकोप और गहरा सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है।...

यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, कई इलाकों में आज व कल बारिश के आसार, बढ़ेगी ठंड
Shivendra Singh हिन्दुस्तान टीम, लखनऊSun, 03 Jan 2021 08:58 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में जारी शीतलहर का प्रकोप और गहरा सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में इस दरम्यान ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है।

सोमवार 4 जनवरी को भी राज्य के कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। महज 24 घंटे में राजधानी के तापमान में तेजी से सुधार हुआ है। बर्फीली हवाओं के कारण शून्य के करीब पहुंचा पारा शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण 6.8 डिग्री हो गया। इससे लोगों को काफी राहत मिली है। लेकिन गलन बरकरार है। रविवार को बादलों की आवाजाही से दिन में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान बरेली रहा जहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। लखनऊ, मुरादाबाद, झांसी मण्डलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी। कानपुर, मेरठ, आगरा, झांसी, बरेली मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।

आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि रविवार को दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। इससे पूरे दिन खुलकर धूप नहीं निकल पाएगी। दिन के पारा गिरेगा लेकिन रात के पारा में कोई खास परिवर्तन नहीं होगा।

आज इन इलाकों में बारिश के आसार
लखनऊ, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरय्या, फरूखाबाद, कन्नौज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, बरेली, पीलीभीत, सहारनपुर, बदायूं, कासगंज, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सीतापुर, बहराइच और आसपास इलाके।

कल इन इलाकों में हो सकती है बारिश 
सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, कासगंज, फरूखाबाद व आसपास के इलाके।

epaper