ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशशीतलहरी और गलन से कांपा यूपी, अगले 24 घंटे तक ऐसे ही जारी रहेगा सर्दी का सितम

शीतलहरी और गलन से कांपा यूपी, अगले 24 घंटे तक ऐसे ही जारी रहेगा सर्दी का सितम

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। शुक्रवार को गलन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग ठिठुरते रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। पूर्वी व...

शीतलहरी और गलन से कांपा यूपी, अगले 24 घंटे तक ऐसे ही जारी रहेगा सर्दी का सितम
लखनऊ विशेष संवाददाताFri, 15 Jan 2021 10:08 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। शुक्रवार को गलन से प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में लोग ठिठुरते रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भी ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। पूर्वी व पश्चिमी अंचलों के कुछ हिस्सों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा। इस दरम्यान कुछ इलाकों में शीतलहर भी चलेगी। कई इलाकों में दिन में धूप भी नहीं निकलेगी।

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, आगरा, हमीरपुर, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर नगर, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, बाराबंकी और वाराणसी तथा इन जिलों के आसपास के इलाकों में दिन में धूप नहीं निकलेगी, कुहासा बना रहेगा। वहीं रेली, आगरा, हमीरपुर, हरदोई, सोनभद्र में शीतलहर चलेगी। 

यहां छाया रहेगा घना कोहरा
दूसरी ओर सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, कानपुर नगर, बाराबंकी, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया और मऊ और इन जिलों के आसपास के इलाकों में सुबह व रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा।

पूर्वी यूपी में नहीं निकलेगी धूप
बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर दिन में धूप नहीं निकली। प्रदेश के पश्चिमी जिलों में भी ऐसा ही मौसम बना रहा। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहा। वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, आगरा, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान चुर्क रहा जहां रात का तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  वाराणसी, बरेली, आगरा मण्डलों में दिन के तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गयी। गोरखपुर, मेरठ, प्रयागराज, कानपुर, आगरा, झांसी मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से कम रहा।