DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  सीएम योगी कल दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे, कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे

उत्तर प्रदेशसीएम योगी कल दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे, कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे

मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Mon, 24 May 2021 09:11 PM
सीएम योगी कल दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे, कोविड की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेंगे

दो दिवसीय दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार की दोपहर गोरखपुर जाएंगे। सीएम योगी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जिला अस्पताल एवं बीआरडी मेडिकल कालेज के कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। अधिकारियों के साथ कोविड 19 के संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर जिले में चल रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 26 अप्रैल को श्री महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर सोनबरसा परिसर में स्थित आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज में संचालित 200 बेड के कोविड अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। उसके बाद बड़हलगंज होम्योपैथिक मेडिकल कालेज में निर्मित कोविड 19 संक्रमण अस्पताल का लोकार्पण करने जाएंगे। हालांकि मुख्यमंत्री का खबर लिखे जाने तक कोई अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं हुआ था। 

सोमवार की रात वाराणसी में विश्राम कर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मिर्जापुर के दौरे पर जाएंगे। उसके बाद करीब दो बजे गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। सीएम एम्स में 200 बेड कोविड अस्पताल की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद जिला अस्पताल आएंगे। यहां 50 बेड के पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू) का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद बीआरडी मेडिकल कालेज जाएंगे जहां कोविड एवं पोस्ट कोविड से निपटने की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। सीएम बीआरडी में इंसेफ्लाइटिस वार्ड एवं बच्चों के लिए बने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण कर इंतजाम को परखेंगे। 

बीआरडी में मण्डलीय समीक्षा बैठक
मेडिकल कालेज में ही प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ मंडल की समीक्षा करेंगे। गोरखपुर के अधिकारी मौजूद रहेंगे जबकि अन्य जिलों के अधिकारी वर्चुअल जुड़ेंगे। तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए वह इससे निपटने को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मिनी पीकू, पीकू एवं इंसेफ्लाइटिस वार्डों की भी समीक्षा करेंगे। संभावना है कि मुख्यमंत्री मंगलवार को शहर में पहुंचने से पहले बड़हलगंज में तैयारियां देख सकते हैं। हालांकि प्रशासन की ओर से वहां 26 मई के कार्यक्रम की तैयारी की गई है। मेडिकल कालेज से मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। 

सीएम सोमवार को गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार को की सुबह महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय परिसर में बने कोविड अस्पताल का लोकार्पण करेंगे। 200 बेड का यह अस्पताल फिलहाल 100 बेड की क्षमता के साथ शुरू होगा। यहां हवा से आक्सीजन बनाने वाला प्लांट लगेगा लेकिन फिलहाल आक्सीजन सिलिंडर से आपूर्ति की जाएगी। सीएम यहां से बड़हलगंज के होम्योपैथिक मेडिकल कालेज में निर्मित 100 बेड के कोविड अस्पताल का लोकार्पण करने जा सकते हैं। संभावना जताई जा रही है कि सीएम वहां से देवरिया व कुशीनगर जनपदों में कोविड संक्रमण से निपटने की तैयारियों का जाएजा लेने जा सकते हैं।

संबंधित खबरें