DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › सीएम योगी प्रयागराज को कल देंगे 1.65 करोड़ की सौगात,  जानें क्या होगा खास
उत्तर प्रदेश

सीएम योगी प्रयागराज को कल देंगे 1.65 करोड़ की सौगात,  जानें क्या होगा खास

वरिष्ठ संवाददाता,प्रयागराज Published By: Amit Gupta
Thu, 29 Jul 2021 11:37 AM
सीएम योगी प्रयागराज को कल देंगे 1.65 करोड़ की सौगात,  जानें क्या होगा खास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को प्रयागराज के 1100 महिला स्वयं सहायता समूहों को एक करोड़ 65 लाख रुपये की राशि आवंटित करेंगे। सभी महिला समूहों को 15-15 हजार रुपये दिए जाएंगे। यह महिला समूह को दिया जाने वाला रिवाल्विंग फंड होगा। जिसे ग्रामीण आजीविका मिशन विभाग से महिलाएं अग्रिम के रूप में लेकर लेने-देन की प्रक्रिया को बढ़ाएंगी और एक समय बाद इसे वापस करेंगी। इस दौरान सीएम कुछ जिलों में महिलाओं से बातचीत करेंगे। 

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन कार्यालय में पूरे दिन अफसरों की बैठक और तैयारियां चलती रहीं। जिले के 16632 समूहों में ऐसे समूहों को शार्ट लिस्ट किया गया जिनके काम बेहतर हों और उन्हें सहायता राशि आवंटित की जाए। इसके साथ ही ऐसी महिलाओं की तलाश भी की गई जिनसे सीएम की बात कराई जा सके। ऐसी महिलाओं के पास जिला मिशन प्रबंधकों को भेजा भी गया। उनके काम का विवरण लेकर इसे शार्ट लिस्ट कराया जा रहा है। डीसी एनआरएलएम अजीत सिंह का कहना है कि कार्यक्रम का लिंक गुरुवार को मिलेगा। गुरुवार को ही तय हो जाएगा कितनी और किस महिला से सीएम की बात हो सकेगी। 

इनका प्रोफाइल हुआ शार्ट लिस्ट

तीन महिलाओं का प्रोफाइल शार्ट लिस्ट किया गया है। इसमें चाका की बीवी फात्मा, बहरिया के समूहों की संतरा देवी और गुलशन बानो हैं। बताया जा रहा है कि सीएम तीन में से एक महिला से बात करेंगे। उनसे स्कूल ड्रेस आदि को तैयार कराने के काम पर बात की जाएगी।

संबंधित खबरें