ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी ने अफसरों की चेतावनी, ऐसा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

सीएम योगी ने अफसरों की चेतावनी, ऐसा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि समय से कार्यालय पहुंचे, समय से कार्यों को पूरा करें। किसी भी फाइल को पेंडिंग न छोड़ें। टालमटोल के कारण कार्य का ढेर जमा हो जाता है।

सीएम योगी ने अफसरों की चेतावनी, ऐसा करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 25 Feb 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवचयनित अभ्यर्थियों से अपील की कि वे ईमानदारी पूर्वक अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए प्रदेश और देश के विकास पर अपना फोकस रखें। साथ ही गरीबों के प्रति संवेदनशील व्यवहार के साथ ही जवाबदेही व जिम्मेदारी के साथ कार्य करते हुए विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने के लिए कार्य करें।  मुख्यमंत्री ने रविवार को विभिन्न विभागों में चयनित युवाओं को लोकसभवन में नियुक्ति प्रमाणपत्र बांट रहे थे। उन्होंने कहा कि आपको बिना भेदभाव के नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ है तो इसी भाव के साथ आप राज्य के विकास में योगदान दें। आप समय से कार्यालय पहुंचे, समय से कार्यों को पूरा करें। किसी भी फाइल को पेंडिंग न छोड़ें। अक्सर टालमटोल के कारण कार्य का ढेर जमा हो जाता है और समय पर पूरा नहीं होता। धीरे-धीरे पूरी कार्यप्रणाली ट्रैक से उतरने लगती है। ऐसे लोगों को बाद में अनुशासनात्मक कार्रवाई भी झेलनी पड़ती है। 

आप अपने माता-पिता, गुरुओं और दोस्तों, शुभचिंतकों के प्रेम व आशीर्वाद से इस पड़ाव तक पहुंचे हैं। आपने अभी एक पड़ाव पूरा किया है। इसे मंजिल नहीं समझना है। आपको पैर रखने के लिए जगह मिल चुकी है, अब आपके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का समय है। पहले 10 साल में आप जितनी मेहनत और अच्छा प्रदर्शन करेंगे, आप अपने विभाग के भविष्य का रोडमैप भी तय करेंगे। 

इन चयनित अभ्यर्थियों को सीएम ने सौंपा नियुक्ति पत्र 
सिंचाई विभाग में अवर अभियंता पद पर लखनऊ के शुभम वर्मा, हरदोई की अनीता राजपूत को आवास विकास परिषद् में अवर अभियंता पद पर अमर वर्मा और मैनपुरी की कामिनी कमल को, आयुष विभाग में आयुर्वेद चिकित्साधिकारी पद पर डॉ. विजया लक्ष्मी, डॉ. रेनू यादव को, दंत चकित्सक अनिमेष त्रिपाठी और डॉ आशुतोष श्रीवास्तव, समीक्षा अधिकारी सचिवालय प्रशासन में पंकज कुमार, प्रशासनिक सुधार विभाग में निरीक्षक पद पर प्रशांत श्रीवास्तव, पॉवर कॉपोरेशन में टेक्नीशियन इलेक्ट्रिकल पद पर नीलम गौतम और हर्षित सिंह चौहान, गृह विभाग में सहायक अभियोजन अधिकारी ऋचा सोनकर और अनुज तिवारी को अपने हाथों नियुक्ति पत्र प्रदान किया।   

इन विभागों में इतने पदों पर चयनित हुए अभ्यर्थी
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग एवं विद्युत सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष एवं पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के तहत 1782 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया है। इसमें उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के विभिन्न पदों पर 852, दंत चिकित्सक (चिकित्सा विभाग) के लिए 141, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी (आयुष विभाग) के लिए 391, समीक्षा अधिकारी हिंदी-उर्दू (उत्तर प्रदेश सचिवालय) के लिए 14, सहायक अभियोजन अधिकारी (गृह विभाग) के लिए 42, अवर अभियंता (आवास विभाग) के लिए 123, अवर अभियंता (सिंचाई विभाग) के लिए 210 निरीक्षक (राजकीय कार्यालय निरीक्षणालय, प्रयागराज) के लिए 9 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। सीएम ने करीब 1800 पदों के लिए वितरित किया 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें