DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशसीएम योगी की चेतावनी: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर चलेगा देशद्रोह का केस, चार जिलों में दर्ज हुए पांच मुकदमे

सीएम योगी की चेतावनी: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर चलेगा देशद्रोह का केस, चार जिलों में दर्ज हुए पांच मुकदमे

लखनऊ बदायूं । भाषा।Dinesh Rathour
Thu, 28 Oct 2021 07:36 PM
सीएम योगी की चेतावनी: पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर चलेगा देशद्रोह का केस, चार जिलों में दर्ज हुए पांच मुकदमे

यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हालिया टी-20 मैच में भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ देशद्रोह कानून लागू करने की चेतावनी दी है। पुलिस के अनुसार रविवार को पाकिस्तान के साथ खेले गए टी-20 विश्व कप मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ कथित रूप से अभद्र शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के आधिकारिक हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया, पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर देशद्रोह लगेगा।

यूपी पुलिस ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए टी-20 विश्व कप क्रिकेट मैच के बाद कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा भारतीय टीम के विरुद्ध असम्मानजनक शब्दों का प्रयोग कर देश विरोधी टिप्पणी करते हुए शांति व्यवस्था भंग की गई है। इसी ट्वीट में बताया गया कि इस संदर्भ में अब तक आगरा, बरेली, बदायूं और सीतापुर में पांच मुकदमे दर्ज कर सात व्यक्तियों को नामजद किया गया है। उनमें से पांच को हिरासत में लिया जा चुका है। इन मामलों में जांच की जा रही है और साक्ष्यों के आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने और अपने फेसबुक पेज पर पाकिस्तान का झंडा लगाने के आरोप में बदायूं के एक युवक के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने गुरुवार को बताया कि फैजगंज बेहटा निवासी नियाज ने अपने फेसबुक पेज पर पाकिस्तान का झंडा पोस्ट किया और पाकिस्तान के पक्ष में कुछ नारे लिखे। सिंह के मुताबिक मंगलवार को नियाज के खिलाफ देशद्रोह और आईटी अधिनियम के तहत फैजगंज थाने में मामला दर्ज किया गया और बुधवार को उसको गिरफ्तार किया गया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाने की घटना से लोगों मे नाराजगी फैल गयी थी और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता पुनीत शाक्य ने नियाज़ के खिलाफ थाने में तहरीर दी थी।  

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें