ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादनगर हादसे पर सीएम योगी का कड़ा रुख, डीएम-कमिश्नर को दिए ये आदेश

मुरादनगर हादसे पर सीएम योगी का कड़ा रुख, डीएम-कमिश्नर को दिए ये आदेश

मुरादनगर हादसे पर कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम व कमिश्नर से कहा है कि वह खुद जाकर सरकारी भवनों का निरीक्षण करें। वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए जर्जर भवन को ध्वस्त करवाने की...

मुरादनगर हादसे पर सीएम योगी का कड़ा रुख, डीएम-कमिश्नर को दिए ये आदेश
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 05 Jan 2021 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मुरादनगर हादसे पर कड़ा रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी डीएम व कमिश्नर से कहा है कि वह खुद जाकर सरकारी भवनों का निरीक्षण करें। वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए जर्जर भवन को ध्वस्त करवाने की कार्यवाही करें। 

 मुख्यमंत्री  ने मंगलवार को लोक भवन में उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी तथा निजी क्षेत्र में संचालित सभी बेसिक एवं माध्यमिक स्तर के विद्यालयों तथा डिग्री काॅलेजों आदि के भवनों का गहन निरीक्षण किया जाए। इसी प्रकार सभी सार्वजनिक भवनों का भी निरीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकारी काॅलोनियों के भवनों का निरीक्षण कर यह देखा जाए कि यह दुरुस्त अवस्था में हैं अथवा नहीं।

मुख्यमंत्री योगी ने धान खरीद कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार धान क्रय केन्द्रों पर अतिरिक्त काटों का प्रबन्ध किया जाए, ताकि किसानों को अपनी उपज बेचने में सुविधा हो। धान खरीद कार्य निरन्तर संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि  धान क्रय के तहत लक्ष्य की पूर्ति हो जाने के बाद भी धान खरीद का कार्य निरन्तर जारी रखा जाए। उन्होंने कृषि उत्पादन आयुक्त को इस सम्बन्ध में स्पष्ट सर्कुलर निर्गत करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कल 06 जनवरी, 2021 से प्रदेश में किसान कल्याण मिशन का शुभारम्भ किया जा रहा है। किसान कल्याण मिशन के माध्यम से अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यह आयोजन अन्तर्विभागीय समन्वय से सम्पन्न किया जाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें