ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकानपुर हिंसा पर सीएम योगी सख्त, उपद्रवियों पर लगेगा गैंगस्टर, चलेगा बुलडोजर

कानपुर हिंसा पर सीएम योगी सख्त, उपद्रवियों पर लगेगा गैंगस्टर, चलेगा बुलडोजर

कानपुर हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री योगी के सख्त निर्देश के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब तक 20 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई हो रही है।

कानपुर हिंसा पर सीएम योगी सख्त, उपद्रवियों पर लगेगा गैंगस्टर, चलेगा बुलडोजर
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,कानपुरFri, 03 Jun 2022 08:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हुई हिंसा को लेकर सीएम योगी बेहद सख्त हो गए हैं। सीएम योगी ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। आरोपियों पर गैंगस्टर लगाने और बुलडोजर भी चलाने की तैयारी की जा रही है। उपद्रवियों की संपत्ति भी जब्त की जाएगी। उपद्रव में अब तक 18 लोगों को हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। वीडियो के आधार पर अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इलाके में अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है। 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी भेजी गई है।

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर पीएम नरेंद्र मोदी को विदा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहीं पर मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र और डीजीपी डीएस चौहान से बवाल की पूरी जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि बवालियों पर इस तरह से कार्रवाई की जाए कि एक भी दोषी बचे नहीं। उन्होंने अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी को फोन कर कहा कि पल-पल की जानकारी करें और बवालियों से सख्ती से निपटें।

डीजीपी से योगी ने कहा कि बवालियों की पहचान होने के बाद उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई तो करें ही, साथ ही जितनी सख्त धाराएं लग सकती हैं वो भी लगाई जाएं। योगी ने कहा कि बवालियों की संपत्ति जब्त कर रासुका के तहत भी कार्रवाई करें ताकि भविष्य में कोई बवाल करने के बारे में सपने में भी न सोच पाए।

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कानपुर में कुछ लोगों ने दुकानों को बंद करने का प्रयास किया। इसका विरोध हुआ तो झड़प शुरू हो गई। दोनों ओर से पत्थरबाजी की गई। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया तो उन पर भी पथराव किया गया। वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आवश्यक बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया गया। अतिरिक्त पुलिस बल वहां भेजा गया है।

कानपुर में कैसे हालात, PHOTOS और VIDEOS में देखें पूरा मंजर

कहा कि 12 कंपनी एक प्लाटून पीएसी भेजी गई है। वीडियो फुटेज से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही होगी और संपत्ति जब्त की जाएगी। उपद्रव करने वालों पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा।

वहीं, कानपुर के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक बवाल में दो लोग जख्मी हुए हैं। 18 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है। सभी की गिरफ्तारी दिखा दी गई है। पुलिस ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए तंग गलियों में पूरी तैयारी के साथ घुसे हैं। वीडियो फुटेज के आधार पर धरपकड़ का अभियान छेड़ा गया है। फिलहाल यतीमखाना चौराहे पर सन्नाटा पसरा है और गलियों में भारी पुलिस बल मौजूद है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें