ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी बोले, कांग्रेस स्पष्ट करे धारा 370 पर अपनी राय, दोहरा रवैया देश के लिए घातक  

सीएम योगी बोले, कांग्रेस स्पष्ट करे धारा 370 पर अपनी राय, दोहरा रवैया देश के लिए घातक  

गुपकर समझौते पर सीएम योगी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान को धारा 370 की बहाली के लिये आमन्त्रित करने वाले बयानों पर कांग्रेस का स्टैंड क्या है? देश में सबसे अधिक समय तक राज...

सीएम योगी बोले, कांग्रेस स्पष्ट करे धारा 370 पर अपनी राय, दोहरा रवैया देश के लिए घातक  
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 19 Nov 2020 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गुपकर समझौते पर सीएम योगी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि चीन और पाकिस्तान को धारा 370 की बहाली के लिये आमन्त्रित करने वाले बयानों पर कांग्रेस का स्टैंड क्या है? देश में सबसे अधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस स्थानीय राजनीतिक हितों के लिये देश की अखंडता के साथ खिलवाड़ की कुत्सित चेष्टा है।

सीएम योगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस का दोहरा रवैया, राष्ट्रीय एकता औऱ अखंडता के साध सीधे-सीधे खिलवाड़ है। कांग्रेस ने सदैव राष्ट्रीय अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। ये अलगाववादी तत्वों को हमेशा प्रोत्साहित करते रहे हैं। छल से कश्मीर में धारा 370 लागू कर अलगाववाद को बढ़ावा दिया और पूरे देश मे आतंकवाद को कारण बना। पीएम मोदी और अमित शाह ने कश्मीर के विकास में बाधक इस धारा को समाप्त किया। इसके खिलाफ हुए गुपकार समझौता में कांग्रेस शामिल है। कांग्रेस अध्यक्ष भी इन मीटिंग में रहे हैं।

योगी ने कहा कि कांग्रेस दिल्ली में कुछ औऱ बोलेगी और कश्मीर में कुछ और। कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि धारा 370 के बारे में उसकी क्या राय है? कांग्रेस का दोहरा रवैया घातक है। कश्मीर के तमाम चेहरे अपने बच्चों को विदेश में पढ़ाते थे और कश्मीर के विकास का पैसा हड़प जाते थे। अब जिला परिषद के जरिये गांव तक पैसा जा रहा है तो बौखलाहट हो रही है। जिस तरह फारूख अब्दुल्ला और महबूबा के बयान आये हैं उससे कांग्रेस का जुड़ना खतनाक है। जब सीमा पर जवान लड़ रहे हैं तो दुश्मन देश से मदद लेने की बात करना क्या साबित करता है?
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें