ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहरियाली तीज को लेकर यूपी सरकार का नया आदेश, जानिए क्या बोले सीएम योगी

हरियाली तीज को लेकर यूपी सरकार का नया आदेश, जानिए क्या बोले सीएम योगी

हरियाली तीज को लेकर यूपी सरकार ने नया आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाली तीज के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने हरियाली तीज के समस्त...

हरियाली तीज को लेकर यूपी सरकार का नया आदेश, जानिए क्या बोले सीएम योगी
प्रमुख संवाददाता,लखनऊWed, 11 Aug 2021 07:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरियाली तीज को लेकर यूपी सरकार ने नया आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाली तीज के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने हरियाली तीज के समस्त आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है। उन्होंने बुधवार को शुभकामना संदेश में कहा है कि हरियाली तीज भगवान शिव और माता पार्वती की आराधना का पर्व है। हमारे सभी पर्व और त्योहार प्रकृति से मानव के गहरे जुड़ाव का प्रतीक हैं। वर्षाकाल के दौरान जब धरा धाम पर सब तरफ हरित आवरण दृष्टिगोचर होता है, उस समय पवित्र श्रावण माह में हरियाली तीज के आयोजन का विशिष्ट महत्व है।

सीएम योगी का आदेश: यूपी में एक सितंबर से खुल सकते हैं छह से आठवीं तक के स्कूल

यूपी में कक्षा छह से आठ तक के स्कूल एक सितंबर से खुल सकते हैं। सीएम योगी ने टीम-9 के साथ बैठक में कहा कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कक्षा 06 से 08 वीं तक की कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए। स्थिति का आकलन करते हुए इन स्कूलों में एक सितंबर से पढा़ई शुरू की जा सकती है। इससे पहले सीएम योगी ने आदेश दिया था कि 15 अगस्त के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई शुरू होगी। इसे देखते हुए 18 वर्ष से अधिक विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय/स्कूल/कॉलेज परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं।

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति को देखते हुए आवश्यकतानुसार इन विद्यालय परिसर में भी टीकाकरण शिविर आयोजित किए जाएं। सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट दिए जाने पर विचार किया जा सकता है। इस संबंध में गृह विभाग विस्तृत गाइडलाइन प्रस्तुत करे। प्रत्येक स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ न हो। पुलिस पेट्रोलिंग सतत जारी रहे। नवीन व्यवस्था के संबंध में समुचित दिशा-निर्देश प्रस्तुत किये जाएं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें