ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी का आदेश : जौनपुर में दलितों का घर फूंकने वालों पर लगेगा NSA, पीड़ितों को मिलेगा नया घर

सीएम योगी का आदेश : जौनपुर में दलितों का घर फूंकने वालों पर लगेगा NSA, पीड़ितों को मिलेगा नया घर

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में दलितों के घर फूंकने की घटना पर सीएम योगी ने सख्त रूख अख्तियार किया है। सीएम योगी ने मुख्य आरोपी  नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर रासुका लगाने का...

सीएम योगी का आदेश : जौनपुर में दलितों का घर फूंकने वालों पर लगेगा NSA, पीड़ितों को मिलेगा नया घर
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 11 Jun 2020 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में दलितों के घर फूंकने की घटना पर सीएम योगी ने सख्त रूख अख्तियार किया है। सीएम योगी ने मुख्य आरोपी  नूर आलम और जावेद सिद्दीकी समेत सभी आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही  थाना प्रभारी के ख़िलाफ़ भी कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।  

मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ित परिवारों के नुकसान की भरपाई के लिए मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष से 10,26,450 रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने पीड़ित परिवारों को समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुमन्य 01 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना के 07 पीड़ित परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास उपलब्ध कराया जाए।

जानकारी के अनुसार, भदेठी गांव में दो समुदायों के कुछ युवकों में किसी बात पर कहासुनी हो गई थी। उस वक्त मामला रफा-दफा हो गया। मंगलवार शाम दोनों पक्षों के युवक फिर भिड़ गए। सूचना पुलिस को दी गई लेकिन सरायख्वाजा थाने की पुलिस ने कोई रुचि नहीं दिखाई। मंगलवार शाम साढ़े सात बजे एक पक्ष के दर्जनभर युवक बाइक से दलित बस्ती पहुंचे। वे उन युवकों को ढूंढ़ने लगे जिनसे कहासुनी हुई थी। उस वक्त दो युवक वहां मिल गए। उन्होंने उनकी पिटाई शुरू कर दी। बाहर से हमलावरों के पहुंचने की खबर मिलने के बाद दलित बस्ती के लोगों ने बाहरी युवकों पर धावा बोल दिया।

उधर, कुछ लोगों ने दलित बस्ती में आधा दर्जन मड़हों में आग लगा दी। मड़हे जलने लगे। इस दौरान सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। भदेठी गांव के एक पक्ष के जाएद खान, फ्लावर, नबीद, आसिफ और घायल हो गये। दूसरे पक्ष के लोग भी जख्मी हुए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें