ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी का आदेश, प्राइवेट हॉस्पिटल की निगरानी हो, ओवरचार्जिंग पर करें कड़ी कार्रवाई

सीएम योगी का आदेश, प्राइवेट हॉस्पिटल की निगरानी हो, ओवरचार्जिंग पर करें कड़ी कार्रवाई

सीएम योगी ने कहा कि आपदाकाल में निजी अस्पतालों द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायत प्राप्त हो रही है। यह व्यवस्था का उल्लंघन तो है ही, मानवता के विरुद्ध भी है। सभी जिलों में ऐसी...

सीएम योगी का आदेश, प्राइवेट हॉस्पिटल की निगरानी हो, ओवरचार्जिंग पर करें कड़ी कार्रवाई
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊTue, 18 May 2021 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम योगी ने कहा कि आपदाकाल में निजी अस्पतालों द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायत प्राप्त हो रही है। यह व्यवस्था का उल्लंघन तो है ही, मानवता के विरुद्ध भी है। सभी जिलों में ऐसी गतिविधियों पर सतत दृष्टि रखी जाए। शिकायतों का तत्काल संज्ञान लेते हुए इनके विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाए।

मंगलवार को टीम 9 की बैठक में योगी ने कहा कि उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी व सीएमओ यह सुनिश्चित करें कि कोविड और नॉन कोविड मरीजों के निधन के उपरांत उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कठिनाई न हो। यदि मृत्यु कोविड संक्रमण से हुई है तो मृत्यु प्रमाण पत्र पर स्पष्ट उल्लेख किया जाए। इस संबंध में आवश्यकतानुसार शासनादेश भी जारी कर दिया जाए।

योगी ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीव्रता, मंद हो रही है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर अब 90.6 प्रतिशत हो गई है। विगत 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 8,727 मामले आए  हैं। यह संख्या 24 अप्रैल को आए 38055 मामलों से लगभग 29 हजार कम है। पिछले 24 घंटों में 21,108 संक्रमित व्यक्ति उपचार के बाद डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में राज्य में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 1,36,342 है, जो 30 अप्रैल, 2021 की अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या 3,10,783 से 1.74 लाख कम है। इस प्रकार 30 अप्रैल के सापेक्ष वर्तमान में अधिकतम एक्टिव मामलों की संख्या में 56 फीसदी की कमी आई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें