ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशक्राइम कंट्रोल पर योगी नहीं कर रहे समझौता, राज्य के IPS अफसरों पर लटक रही ट्रांसफर की तलवार

क्राइम कंट्रोल पर योगी नहीं कर रहे समझौता, राज्य के IPS अफसरों पर लटक रही ट्रांसफर की तलवार

अपराध रोक पाने में विफल साबित हो रहे पुलिस कप्तानों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी अब भारी पड़ने लगी है। सोमवार को प्रयागराज के एसएसपी अतुल शर्मा को निलंबित कर दिया गया। 15 दिन पहले...

क्राइम कंट्रोल पर योगी नहीं कर रहे समझौता, राज्य के IPS अफसरों पर लटक रही ट्रांसफर की तलवार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 20 Aug 2019 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अपराध रोक पाने में विफल साबित हो रहे पुलिस कप्तानों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी अब भारी पड़ने लगी है। सोमवार को प्रयागराज के एसएसपी अतुल शर्मा को निलंबित कर दिया गया। 15 दिन पहले बुलंदशहर के एसएसपी एन. कोलांची को निलंबित किया गया था। 

मुख्यमंत्री प्रयागराज में हत्या की ताबड़तोड़ घटनाओं से बहुत नाराज थे। कुछ दिनों पहले कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री ने दो टूक चेतावनी दी थी कि शिकायतें मिलने पर अब तबादला नहीं होगा, बल्कि सीधे निलंबन किया जाएगा। जिले में आपराधिक घटनाएं रोक पाने में असफल प्रयागराज के एसएसपी अतुल शर्मा की अन्य शिकायतें भी मिल रही थीं। 

डीजीपी ओपी सिंह ने पिछले दिनों उन्हें इस बारे में चेताया भी था। आखिरकार डीजीपी की संस्तुति पर शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया। डीजीपी ने उनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही शुरू करने की भी संस्तुति की थी। 

इससे पहले बीती चार अगस्त को डीजीपी की संस्तुति पर शासन ने बुलंदशहर के एसएसपी एन. कोलांची को निलंबित कर दिया था। कोलांची पर थानाध्यक्षों की तैनाती में अनियमितता करने का आरोप है। शासन का कहना था कि वह थानाध्यक्षों की तैनाती के लिए डीजीपी द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के बिल्कुल विपरीत काम कर रहे थे। उन्होंने एक थानाध्यक्ष को महज 33 दिनों में बदल दिया था। 

कश्मीर मसला:UNSC में मुंह की खाने के बाद भी नहीं सुधर रहा पाक

यूपी : ग्रामीणों ने प्रेमी युगल को खंभे में बांधकर पीटा, Video Viral

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें