DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › पीएम मोदी चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव पर जारी करेंगे डाक टिकट, सीएम योगी ने समारोह की तैयारियों का लिया जायजा
उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव पर जारी करेंगे डाक टिकट, सीएम योगी ने समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Wed, 27 Jan 2021 07:06 PM
पीएम मोदी चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव पर जारी करेंगे डाक टिकट, सीएम योगी ने समारोह की तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चौरी-चौरा शताब्दी महोत्सव ऐतिहासिक होगा। यह महोत्सव शहीदों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धा और सम्मान का भाव व्यक्त करने माध्यम है। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी शताब्दी महोत्सव का डाक टिकट भी जारी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बुधवार को चौरीचौरा शहीद स्थली पर चल रहे शताब्दी महोत्सव समारोह की तैयारियां का निरीक्षण करने पहुंचे थे। कुशीनगर से हेलीकाप्टर से चौरीचौरा पहुंचे सीएम ने पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के स्वाधीनता को नई दिशा देने वाला एतिहासिक चौरीचौरा की घटना के 100 वर्ष 4 फरवरी को पूरे होंगे। इस ऐतिहासिक अवसर पर प्रदेश सरकार ने 4 फरवरी 2021 से 4 फरवरी 2022 तक चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव मनाएगी। राज्य स्तर पर इसके लिए दो समितियां गठित हुई है। एक मुख्य आयोजन समिति प्रदेश की राज्यपाल की अध्यक्षता में बनाई गई है। दूसरी कार्यकारी समिति की अध्यक्षता मुख्यमंत्री के रूप में वे स्वयं कर रहे हैं।

4 फरवरी को होगा मुख्य आयोजन, राज्यपाल होंगी मौजूद
मुख्यमंत्री ने बताया कि चार फरवरी को मुख्य महोत्सव चौरीचौरा के एतिहासिक स्थल पर ही आयोजित होगा। इस महोत्सव में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और वे स्वयं शामिल होंगे। ऐतिहासिक अवसर पर पीएम द्वारा शताब्दी महोत्सव का डाक टिकट जारी कराने के साथ ही इस घटना के परिप्रेक्ष्य में प्रदेश और देशवासियों को उनका मार्गदर्शन भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि पूरे समाज की सहभागिता से इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा। 4 फरवरी के मुख्य कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे।

संबंधित खबरें