ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशएनडीआरएफ की नाव से उफनाई गंगा में उतरे सीएम योगी, बाढ़ का लिया जायजा

एनडीआरएफ की नाव से उफनाई गंगा में उतरे सीएम योगी, बाढ़ का लिया जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे। गाजीपुर और चंदौली में हवाई सर्वेक्षण करने के बाद सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। यहां NDRF की नाव से बाढ़ का जायजा लिया।

एनडीआरएफ की नाव से उफनाई गंगा में उतरे सीएम योगी, बाढ़ का लिया जायजा
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,वाराणसीWed, 31 Aug 2022 06:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे। गाजीपुर और चंदौली में हवाई सर्वेक्षण करने के बाद सीएम योगी वाराणसी पहुंचे। यहां खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा में एनडीआरएफ की नाव से बाढ़ का जायजा लिया। वाराणसी आने से पहले सीएम योगी को चंदौली में भी उतरना था लेकिन मौसम की खराबी के कारण वह गाजीपुर में राहत सामग्री का वितरण कर वाराणसी आ गए। 

सीएम योगी वाराणसी में अस्सी घाट से एनडीआरएफ की बोट में सवार हुए। उफनाई गंगा से होते हुए बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। इसके बाद अस्सी स्थित गोयनका संस्कृत विद्यालय में पहुंचे। यहां बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और राहत पैकेट का वितरण किया। सीएम योगी ने पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा जताया।

यहां सीएम योगी ने 65 परिवारों को राशन किट, आलू की बोरी वितरित की। इसके साथ ही शिविर में रह रहीं महिलाओं को डिग्निटी किट (महिलाओं के जरूरत का सामान) भी दिया। सीएम योगी के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। बाढ़ शिविर के बाद सीएम योगी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए रवाना हो गए। यहां से वह सर्किट हाउस पहुंचेंगे। वहां विकास कार्यों, बचाव राहत कार्य व कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक करेंगे।