ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमथुरा: सीएम योगी आज लोहवन से फगुनोत्सव की शुरुआत करेंगे

मथुरा: सीएम योगी आज लोहवन से फगुनोत्सव की शुरुआत करेंगे

रंगोत्सव इस बार ब्रजवासियों के लिए खास होने जा रहा है। ब्रजवासियों के लिए फाल्गुन की फुहार लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘अतुल्य ग्राम लोहवन’ आ रहे हैं। जग...

मथुरा: सीएम योगी आज लोहवन से फगुनोत्सव की शुरुआत करेंगे
मथुराFri, 23 Feb 2018 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

रंगोत्सव इस बार ब्रजवासियों के लिए खास होने जा रहा है। ब्रजवासियों के लिए फाल्गुन की फुहार लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ‘अतुल्य ग्राम लोहवन’ आ रहे हैं। जग प्रसिद्ध लट्ठमार से ठीक पहले सीएम योगी यहां से ब्रज में ‘फगुनोत्सव’ की शुरुआत करेंगे।  

जब फाग की मस्ती उफान पर है, सीएम योगी तब त्योहार के उल्लास और उमंग को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे। ‘अतुल्य ग्राम लोहवन’  में ‘हिन्दुस्तान’ द्वारा विकास और बदलाव की जो पटकथा लिखी गई है, उसका अवलोकन करेंगे। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से शाम करीब चार बजे ग्राम लोहवन पहुंचेंगे। सर्वप्रथम सीएम प्राइमरी स्कूल (प्रथम) पहुंचेंगे।

‘हिन्दुस्तान मीडिया वेंचर्स लिमिटेड’ द्वारा स्कूल के कायाकल्प के साथ बच्चों को दिए जा रहे संस्कार और शिक्षा में भूमिका को देखेंगे। स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चे सीएम का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करेंगे। स्कूल परिसर में ही ‘हिंदुस्तान’ द्वारा स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षित 100 महिलाओं के समूह से मुलाक़ात करेंगे। उनके द्वारा निर्मित घरेलू उद्योग के उत्पादों की स्टालों का अवलोकन करेंगे।  

तीर्थस्थलों के संरक्षण और विकास को प्रतिबद्ध सीएम योगी लोहवन स्थित भगवान गोपीनाथ के मंदिर दर्शन करेंगे। मान्यता है कि ब्रज 84 कोस परिक्रमा मार्ग में स्थित गांव लोहवन में भगवान श्रीकृष्ण ने लवणासुर राक्षस का वध किया था। इसके बाद सीएम  ‘हिन्दुस्तान’ द्वारा जीर्णोद्धार कराए जाने के बाद निखरे कृष्ण कुंड पर मुख्यमंत्री आरती-पूजन करेंगे। तत्पश्चात यहां आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें