DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशएक्‍शन में सीएम योगी, लगातार दूसरे दिन IPS अफसरों के तबादले, कई जिलों में कलेक्‍टर भी बदले

एक्‍शन में सीएम योगी, लगातार दूसरे दिन IPS अफसरों के तबादले, कई जिलों में कलेक्‍टर भी बदले

लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ Ajay Singh
Thu, 28 Oct 2021 09:30 AM
एक्‍शन में सीएम योगी, लगातार दूसरे दिन IPS अफसरों के तबादले, कई जिलों में कलेक्‍टर भी बदले

यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे सीएम योगी आदित्‍यनाथ पुलिस और प्रशासन की कार्यशैली और छवि को लेकर लगातार एक्‍शन में हैं। ब्‍यूरोक्रेसी और पुलिस महकमे की वर्किंग को चाक चौबंद करने के इरादे से सरकार अधिकारियों के ताबड़तोड़ तबादले कर रही है। लगातार दूसरे दिन यूपी में आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। लखीमपुर खीरी सहित कई जिलों के कलेक्‍टर भी बदल दिए गए हैं।

राजेश कुमार श्रीवास्‍तव को पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक, अपराध, अलीगढ़ के पद से सेनानायक 41 वीं वाहिनी, पीएससी गाजियाबाद के पद पर स्‍थानांतरित किया गया है। त्रिभुवन सिंह को पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक, ग्रामीण, जौनपुर से सेनानायक, 30 वीं वाहिनी, पीएसी गोंडा के पद पर भेजा गया है। शशिकांत को पुलिस अधीक्षक/ स्‍टाफ ऑफिसर, एडीजी जोन, लखनऊ के पद से पुलिस अधीक्षक, लोक शिकायत, मुख्‍यालय पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के पद पर भेजा गया है। रामसेवक गौतम पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक, यातायात गोरखपुर के पद से पुलिस उपायुक्‍त, वाराणसी कमिश्‍नरेट के पद पर स्‍थानांतरित किए गए हैं।

अजीत कुमार सिन्‍हा को पुलिस अधीक्षक, क्षेत्रीय अभिसूचना, प्रयागराज के पद से पुलिस अधीक्षक कानपुर आउटर के पद पर भेजा गया है। अवधेश सिंह को पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक, उत्‍तरी बाराबंकी के पद से पुलिस अधीक्षक रेलवे गोरखपुर के पद पर भेजा गया है। पंकज कुमार पांडेय को पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस नगर आजमगढ़ के पद से पुलिस अधीक्षक, पुलिस मुख्‍यालय लखनऊ के पद पर भेजा गया है। डा.श्रीप्रकाश द्विवेदी को पुलिस अधीक्षक/ अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, प्रतापगढ़ के पद सो पुलिस अधीक्षक, उत्‍तर प्रदेश पॉवर कार्पोरेशन लिमिटेड, लखनऊ के पद पर स्‍थानांतरित किया गया है। अष्‍टभुजा प्रसाद सिंह का तबादला पुलिस अधीक्षक कानपुर आउटर के पद से पुलिस अधीक्षक मुख्‍यालय पुलिस महानिदेशक, लखनऊ के पद पर किया गया है। 

इन जिलों के कलेक्‍टर बदले

उधर, योगी सरकार ने कई आईएएस अफसरों के तबादले भी कर दिए हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा चर्चा लखीमपुर खीरी के कलेक्‍टर को हटाए जाने को लेकर है। इस कार्रवाई को लोग तीन अक्‍टूबर की हिंसा और उसके बाद हालात को संभालने में प्रशासन की नाकामी से जोड़कर देख रहे हैं। महेन्‍द्र बहादुर सिंह लखीमपुर खीरी के नए कलेक्‍टर होंगे। इसके साथ ही योगी सरकार ने 12 अन्‍य आईएएस अफसरों के भी तबादले किए हैं। तबादला सूची के अनुसार एडी सूडा आलोक सिंह को ललितपुर का नया कलेक्‍टर बनाया गया है। चंद्रभूषण त्रिपाठी हमीरपुर के नए कलेक्‍टर होंगे। अरुण कुमार को मऊ जिले का नया कलेक्‍टर बनाया गया है। अमेठी में शेषमणि पांडेय की तैनाती नए कलेक्‍टर के रूप में की गई है। जबकि अविनाश कृष्‍ण सिंह को मैनपुरी का कलेक्‍टर बनाया गया है। 

 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें