DA Image
31 दिसंबर, 2020|12:41|IST

अगली स्टोरी

ओवैसी के गढ़ में गरजे योगी- हैदराबाद को भाग्यनगर में बदलने के लिए मैं अयोध्या से आया हूं

cm yogi  i have come from ayodhya  hyderabad name change to bhagyanagar aimim-chief-asaduddin-owais

 हैदराबाद में नगर निगम चुनाव प्रचार में रोड शो के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी एआईएमआईए पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में एआईएमआईए के विधायक अपने शपथ ग्रहण में हिन्दुस्तान का नाम लेने से इनकार कर दिया। ऐसे में आप समझ सकते हैं इनकी क्या मानसिकता है। उन्होंने कहा कि जिस हैदराबाद में विकास की असीम संभावनाएं थीं,यहां पर एक परिवार और उनकी मित्र मंडली द्वारा लूट खसोट की जा रही है। ये स्वीकार नही होना चाहिए। 

योगी ने कहा कि लोगों ने हमसे पूछा कि क्या हैदराबाद का नाम भाग्यनगर हो सकता है, हमने फैज़ाबाद का नाम अयोध्या किया। हमने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया। ये हमारे संस्कृति के प्रतीक हैं। तो हैदराबाद का प्राचीन नाम बाघनगर क्यों नही हो सकता। कोई साम्प्रदायिक नाम नही चलेगा, हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने के लिए आप सबको साथ देना होगा। मैं अयोध्या से आया हूं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 को समाप्त करके हैदराबाद और तेलंगाना के नागरिकों को वहां बसने का अधिकार मोदी की सरकार ने दिया। आपके पूर्वज लगातार राम मंदिर के लिए संघर्ष कर रहे थे,लेकिन निजामशाही  की सोच रखने वाले उनकी राह में बाधक बन रहे थे। मोदी जी के नेतृत्व  में अयोध्या में 492 वर्षों में पहली बार अवसर दिलवाया। यहां केसीआर की सरकार ने विकास को रोक कर रखा है। हमारे उत्तर प्रदेश में हमने 35 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया। मैं पूछता हूं केसीआर सरकार से बाढ़ पीड़ितों को मिलने वाली राशि जनता के सीधे खाते ने क्यों नही दी गई। 

 

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी प्रकार की दुर्भावना नही होनी चाहिए। यहां की टीआरएस सरकार ने एआईएमआईएम के साथ मिलकर लूट का काम किया। योगी ने कहा कि आपने देखा होगा कि बिहार में एक एमआईएम विधायक ने हिंदुस्तान का नाम नही लिया,ये एमआईएम की असलियत बताता है, ये हिंदुस्तान में रहते हैं, यहीं का खाएंगे, लेकिन हिंदुस्तान का नाम लेने से परहेज है,यही असलियत है एमआईएम का। स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत मोदी सरकार ने शौचालय दिए गए। उत्तर प्रदेश में भी इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है। हम सबको तय करना होगा हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर फिर से इसका गौरव दिलाना है। यहां की सरकार एमआईएम के साथ मिलकर यहां की लूट खसोट को बदलना है। योगी ने कहा कि एक नदी यहां पर भी है लेकिन टीआरएस की सरकार उसे और गन्दा कर रही है। यहां की टीआरएस और एमआईएम मिलकर यहां उसे उपेक्षित किये हुए हैं। यहां की सरकार और कॉर्पोरेशन में जो लोग बैठे हैं यहां विकास से कोई वास्ता नही है। याेगी ने कहा कि मैं भी अयोध्या का संदेश लेकर आया हूँ, आह्वान करता हूँ कि हमे एक पारदर्शी व्यवस्था लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाना होगा, यहां के नौजवानों, महिला,बहनों में उत्साह दिखाई पड़ रहा है, ये उत्साह बताता है कि बहुत दिनों तक निज़ामशाही के पिछलग्गुओं को ज्यादा दिन टिकने नही देंगे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm Yogi I have come from Ayodhya Hyderabad name change to Bhagyanagar aimim-chief-asaduddin-owais ghmc-election nagar nigam chunav