ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरोजगार और आस्था यूपी में नए भारत की तस्वीर, सीएम योगी बोले-मोदी हर नामुमकिन को कर रहे मुमकिन

रोजगार और आस्था यूपी में नए भारत की तस्वीर, सीएम योगी बोले-मोदी हर नामुमकिन को कर रहे मुमकिन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि संभल के बटन, अमरोहा की ढोलक और मुरादाबाद का ब्रास हस्तशिल्प को पीएम ने आगे पढ़ाया।

रोजगार और आस्था यूपी में नए भारत की तस्वीर, सीएम योगी बोले-मोदी हर नामुमकिन को कर रहे मुमकिन
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,संभलMon, 19 Feb 2024 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अल्प समय के उद्बोधन में प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ की और कहा कि वह हर नामुमकिन को मुमकिन बना रहे हैं। मुख्यमंत्री ने संभल के बटन, अमरोहा की ढोलक और मुरादाबाद के ब्रास का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में हस्तशिल्प को मोदी जी ने आगे बढ़ाया है। उसे नई पहचान दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस बरसों में हमने नए और सुरक्षित भारत को देखा है। काशी विश्वनाथ से रामलला और अबूधाबी से संभल तक आस्था का सम्मान देखा है। अयोध्या में पांच सदियों का इंतजार खत्म हुआ है। 

सीएम योगी ने कहा कि अब कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री संभल आए हैं। अब देश की सीमाएं सुरक्षित हैं तो देश सुरक्षित है। अपराध को स्थान नहीं है। रोजगार और आस्था मोदी की गारंटी है। यही नए भारत की तस्वीर है। जिन्होंने आस्था के साथ खिलवाड़ किया उन्होंने दोनों का सम्मान नहीं किया। हमारे देश में यस्शवी नेतृत्व है इसी लिए पहले जो नामुमकिन था वह मुमकिन हो रहा है। संभल समेत प्रदेश के हस्तशिल्प को मोदी ने आगे बढ़ाया है। संभल में खेती किसानी के साथ लोग हस्तशिल्प से जुड़े हैं। यहां के बटन कारोबार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ाया गया है। रोजगार, कारोबार व्यापार सभी में तरक्की के उदाहरण उन्होंने दिए। योग दिवस को विश्व भर में मनाया जाता है। अबू धाबी में किसी ने मंदिर की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती थी। यही तो हमारा नया भारत है। मुख्यमंत्री योगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से करीब एक घंटे पहले आयोजन स्थल पर पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने मंच से पंद्रह मिनट का उद्घाबोधन दिया। 

मुरादाबाद में एयरपोर्ट से लेकर गंगा एक्सप्रेस वे तक तरक्की दिख रही 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुरादाबाद में एयरपोर्ट बन चुका है बस कुछ दिन की बात है उड़ान भी शुरू हो जाएगी। तरक्की के उदाहरण को सामने रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा एक्सप्रेस वे संभल से गुजर रहा है। जल्द संभल में औद्योगिक क्लस्टर बनने जा रहा है। यही बदलते भारत देश की तस्वीर है। गंगा एक्सप्रेस वे के बनने से कई फायदे होंगे। लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके साथ ही 2025 में प्रयागराज में होने वाले कुंभ में कम समय में इस क्षेत्र (पश्चिम यूपी) के लोग प्रयागराज कुंभ में पहुंच सकेंगे। तरक्की और आस्था को मुख्यमंत्री ने एक साथ जोड़ कर इसका उदाहरण पेश किया। मुख्यमंत्री ने कहा देश की 140 करोड़ आबादी इस तरक्की और बदलाव को महसूस कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें