CM Yogi gives instructions for better preparation on Yoga Day - CM योगी ने योग दिवस पर बेहतर तैयारियों के लिए दिये निर्देश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CM योगी ने योग दिवस पर बेहतर तैयारियों के लिए दिये निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां बेहतर तरीके से करने के निर्देश दिये हैं। योग दिवस 21 जून को पूरी दुनिया में मनाया जाता है। यूपी के हर जिले में इसे मनाये जाने की तैयारी है। इससे जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए सीएम ने अभी से तैयारियां करने को कहा है। राजधानी लखनऊ में खास आयोजन होगा। अभी तय नहीं है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में होने वाले आयोजन में शिरकत करेंगे या गोरखपुर में। 

सीएम ने शनिवार को अपने आवास पर आयुष विभाग के अधिकारियों के साथ इस आयोजन को लेकर जरूरी निर्देश दिये। उन्होंने पूरे राज्य में इस आयोजन में जन सहभागिता पर खास जोर दिया और इसी के हिसाब ट्रैफिक, पुलिस बंदोबस्त की व्यवस्था करने को कहा है। इसी के साथ आयोजन में शिरकत करने वालों के लिए तेज गर्मी से बचाव के पुख्ता इंतजाम व प्राथमिक चिकित्सा के बंदोबस्त करने को कहा है। 

पिछले साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल रामनाईक समेत सैकड़ों लोगों ने राजभवन में योग किया था। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 को 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाए जाने को मान्यता दी थी। केंद्र सरकार 2015 से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन राज्य सरकारों के सहयोग से हर राज्य में करती है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi gives instructions for better preparation on Yoga Day