ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी ने प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों को दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश 

सीएम योगी ने प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों को दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, मेरठ, कानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद व फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेजों की उपचार व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। मेडिकल स्क्रीनिंग व निगरानी समितियों को मजबूत...

सीएम योगी ने प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों को दिए व्यवस्था सुधारने के निर्देश 
प्रमुख संवाददाता,लखनऊWed, 03 Jun 2020 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा, मेरठ, कानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद व फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेजों की उपचार व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। मेडिकल स्क्रीनिंग व निगरानी समितियों को मजबूत करके ही कोरोना पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सकता है। मुख्यमंत्री बुधवार को लोकभवन में अनलॉक-1 के दौरान व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे।

राशन दुकानों पर रोकें घटतौली

मुख्यमंत्री ने नए राशन कार्डधारकों को राशन उपलब्ध कराने पर संतोष व्यक्त किया है। यह भी कहा है कि घटतौली रोकने के लिए तकनीक आधारित कार्ययोजना बनाकर एक सप्ताह में लागू की जाए। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराया जाए, जिससे प्रदेश में कोई भूखा न रहे।

हाईवे, बाजारों व पार्कों में होगी सघन पेट्रोलिंग

मुख्यमंत्री ने कहा कि खाद्यान्न का सुचारु वितरण कराया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में घटतौली या अन्य कोई अनियमितता न होने पाए। अभियान चलाकर नए आवेदकों के राशन कार्ड बनाकर उन्हें भी खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग करती रहे।

खासकर हाई-वे, बाजारों व पार्कों में सघन पेट्रोलिंग की जाए। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भीड़ एकत्र न होने दें। उन्होंने कंटेनमेंट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी व्यवस्था को सुचारु ढंग से संचालित करने के निर्देश भी दिए। निर्देश दिए कि शासन से नामित नोडल अधिकारी क्वारंटीन सेंटर व कम्युनिटी किचन का नियमित निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें