DA Image
18 सितम्बर, 2020|11:15|IST

अगली स्टोरी

देवरिया में नाव दुर्घटना पर सीएम योगी ने जताया शोक, मृतकों के परिवारीजनों को चार-चार लाख मुआवजे का एलान

chief minister yogi said apply special vigilance in cities like lucknow ghaziabad and varanasi

देवरिया में बुधवार की शाम सरयू नदी में नांव पलटने से तीन बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। करीब 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं।  हादसे पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने गहरा दु:ख जताया है। उन्‍होंने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता का एलान किया है।इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री ने जिला प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारियों को तत्‍काल मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा कि पीडि़त परिवारों को हर सम्‍भव मदद उपलब्‍ध कराई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: यूपी केे देवरिया में बड़ा हादसा, सरयू नदी की तेज धारा में नाव पलटी, पांच की मौत, 10 लापता

नाव दुर्घटना में मारे गए और लापता लोग मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के चक्की मूसाडोही गांव के रहने वाले हैं। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है।मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के ग्रामीण अक्सर मईल के तेलिया कला में बाजार करने आते-जाते हैं। इन दिनों सरयू नदी अपने उफान पर है। बुधवार की शाम करीब छह बजे मधुबन के चक्की मूसाडोही गांव के करीब 15 ग्रामीण एक डोंगी नाव से बाजार करने तेलिया कला आ रहे थे। बीच मझधार में नाव एकाएक अनियंत्रित हो गई। नाविक ने उसे नियंत्रित करने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहा और नाव समेत सभी सवार डूब गए।

किनारे पर मौजूद कुछ लोगों ने देख कर शोर मचाया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने लोगों को बचाने का प्रयास करने के साथ ही पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे मईल के थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि तीन बच्चे और दो महिलाओं का शव बरामद हुआ है। करीब 10 लोग लापता बताए जा रहे हैं। गोताखोरों की मदद से गायब लोगों की तलाश की जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm yogi expressed condolence over boat accident and deaths in saryu river announced compensation in deoria