DA Image
26 नवंबर, 2020|12:22|IST

अगली स्टोरी

देवदीपावली पर संकट के बादल, सीएम योगी ने दिया कोरोना प्रोटोकाल के पालन का निर्देश 

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण वाराणसी में होने वाले देवदीपावली पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। इस बार तमाम त्योहार कोरोना की भेंट चढ़ चुके हैं। नवरात्र में न तो हर साल की तरह पंडाल सजे और न ही रामलीला का आयोजन हुआ। कार्तिक पूर्णिमा के दिन होने वाली देवदीपावली को लेकर कुछ आशा बंध रही थी लेकिन राजधानी दिल्ली समेत यूपी के जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों ने अन्य त्योहारों की तरह इस दिन भी केवल परंपरा के निर्वहन की आशंका है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को त्योहारों के मद्देनजर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि त्योहारों को देखते हुए सभी को कोरोना वायरस के प्रति निरंतर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में निर्धारित प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कहा कि डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई का अभियान पूरी सक्रियता से चलाया जाए। इसके साथ ही लार्वा-रोधी छिड़काव और फॉगिंग भी नियमित रूप से करवाई जाए।  योगी ने डेंगू तथा अन्य संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखने के निर्देश दिये और कहा कि सेनिटाइजेशन पूरी सक्रियता से किया जाए। कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रिन्ट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का प्रभावी इस्तेमाल किया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM Yogi directed to follow the Corona Protocol Devdeepavali under the cloud of crisis