ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी ने आज रात बुलाई कैबिनेट बैठक, कई सौगात देने की तैयारी

सीएम योगी ने आज रात बुलाई कैबिनेट बैठक, कई सौगात देने की तैयारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में करीब एक दर्जन अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। चूंकि  चुनाव आयोग द्वारा कभी भी लोकसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है।...

सीएम योगी ने आज रात बुलाई कैबिनेट बैठक, कई सौगात देने की तैयारी
विशेष संवाददाता,लखनऊFri, 08 Mar 2019 06:49 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार रात को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक में करीब एक दर्जन अहम प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। चूंकि  चुनाव आयोग द्वारा कभी भी लोकसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है। ऐसे में समय कम देखते हुए कैबिनेट बैठक मंगलवार के बजाए शुक्रवार को ही बुला ली गई है। 

कैबिनेट में कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर 
बलिया में पुल निर्माण की बढ़ी लागत को मंजूरी दिलाई जाएगी। उत्तर प्रदेश राजस्व संहिता संशोधन अध्यादेश संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी। चूंकि विधानमंडल सत्र आहुत नहीं है। ऐसे में सरकार इससे  संबंधित अध्यादेश लाएगी। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी। इसके अलावा ग्राम्य विकास, कृषि विभाग, लोक निर्माण विभाग समेत कई विभागों के प्रस्ताव मंजूरी के लिए रखे जाएंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव का ऐलान होने से पहले  संभवत: यह आखिरी कैबिनेट की बैठक है। 

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी -2 अब लखनऊ में 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा यूपी में निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास (ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी -2)करने का कार्यक्रम अब स्थगित हो गया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री कानपुर में अन्य परियोजनाओं को लोकापर्ण के साथ इस मेगा इवेंट में भाग लेना था। 

सूत्रों के मुताबिक अब यह आयोजन लखनऊ में ही होगा। चूंकि चुनाव आचार संहिता अब बहुत जल्द लागू होने वाली है। समय बहुत कम है। ऐसे में इसे काफी बड़े स्तर पर लोकसभा चुनाव बाद कराया जाएगा। वैसे औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने इसे कानपुर में कराने के लिए अपनी ओर से काफी तैयारियां कराई थीं लेकिन बताया जा रहा है कि भाजपा के रणनीतिकारों ने इसकी जगह प्रधानमंत्री की रैली कराना बेहतर समझा।  

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2019: बेटी को भी वर्दी में देखने की तमन्ना

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें