ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के मंत्री कल देंगे अपने कामकाज का हिसाब, सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक

यूपी के मंत्री कल देंगे अपने कामकाज का हिसाब, सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक

सीएम योगी ने 28 नवंबर को अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें वह कैबिनेट मंत्रियों, राज्य मंत्रियों और स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को खास संदेश देंगे। उनसे कामकाज के बारे में जानकारी भी लेंगे।

यूपी के मंत्री कल देंगे अपने कामकाज का हिसाब, सीएम योगी ने बुलाई अहम बैठक
Ajay Singhविशेष संवाददाता  ,लखनऊMon, 27 Nov 2023 02:23 PM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi called a meeting of ministers: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 28 नवंबर को अपने मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें वह अपने मंत्रियों, राज्य मंत्रियों और स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को खास संदेश देंगे। साथ ही उनसे उनके कामकाज के बारे में जानकारी ली जाएगी। सीएम उन्हें आगे की कार्ययोजना के बारे में बताएंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मंत्रियों को सरकार की योजनाओं के प्रभावी अमल के विशेष काम में लगाया जा सकता है।

विधानसभा सत्र में पेश होने वाले अनुपूरक बजट के मसौदे को पहले कैबिनेट से पास कराया जाएगा। इसके लिए 28 नवंबर को लोकभवन में मंत्रिपरिषद (कैबिनेट) की बैठक बुलाई गई है और उसके बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी। इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। मुख्यमंत्री राज्यमंत्रियों को खास तौर पर आगे की कार्ययोजना के बारे में बताएंगे।

सूत्रों के मुताबिक मंत्रियों को आने वाले वक्त में विभागीय योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए जा सकते हैं। इसमें विधानमंडल सत्र के बाद जनता के बीच जाने, उनकी समस्याओं के निराकरण, संवाद संपर्क बढ़ाने पर जोर रहेगा। साथ राज्यमंत्रियों को लोकसभा चुनाव के मुद्देनजर अपने जिले और प्रभार वाले जिले में विकास का एजेंडे के प्रभावी अमल के बाबत भी निर्देश दिए जा सकते हैं।

जबकि कैबिनेट की बैठक में अनुपूरक बजट के अलावा कुछ विधेयकों के मसौदे को मंजूरी दी जाएगी। इसके अलावा औद्योगिक विकास विभाग, लोक निर्माण विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग, माध्यमिक शिक्षा व वित्त विभाग के प्रस्ताव भी मंजूर कराए जा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने गुरुपर्व और कार्तिक पूर्णिमा पर दी बधाई
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्तिक पूर्णिमा और गुरु नानक जयंती पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, गुरु नानक देव के सर्व-धर्म समभाव और सामाजिक सद्भाव के संदेश में संपूर्ण मानवता का कल्याण निहित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें