ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव: CM योगी ने जमकर छोड़े व्‍यंग्‍य वाण, जानें किसे दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह

डिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव: CM योगी ने जमकर छोड़े व्‍यंग्‍य वाण, जानें किसे दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को डिप्‍टी स्‍पीकर के पद का चुनाव हुआ। भाजपा ने सपा के बागी नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया था जो 304 वोट पाकर इस पद पर चुन लिए गए। उधर, समाजवादी पार्टी...

डिप्‍टी स्‍पीकर चुनाव: CM योगी ने जमकर छोड़े व्‍यंग्‍य वाण, जानें किसे दी बलिया के काले गाजर का हलवा खाने की सलाह
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ Mon, 18 Oct 2021 05:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को डिप्‍टी स्‍पीकर के पद का चुनाव हुआ। भाजपा ने सपा के बागी नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया था जो 304 वोट पाकर इस पद पर चुन लिए गए। उधर, समाजवादी पार्टी समर्थित नरेन्‍द्र वर्मा को सिर्फ 60 वोटों पाकर संतोष करना पड़ा। सपा के हाथों से यह मौका भी निकल जाने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने विधानसभा में उस पर जमकर व्‍यंग्‍य वाण छोड़े। सीएम ने कहा कि हमें तो साढ़े चार साल से इंतजार था कि सपा किसी युवा और योग्‍य उम्‍मीदवार को लाएगी लेकिन जब विस के कार्यकाल में छह महीने ही रह गए तो यह काम भी हमें ही करना पड़ा। उन्‍होंने नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी को सज्‍जन और संवाद में विश्‍वास रखने वाला व्‍यक्ति बताते हुए कहा कि लेकिन वे दलीय अंतर्विरोधों को झेलने की ताकत नहीं बटोर पाते। 

सीएम ने मुस्‍कुराते हुए बड़े हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में कहा कि यही वजह है कि थोड़ी देर पहले वे संसदीय कार्यमंत्री से अनायास ही झगड़ पड़े थे लेकिन संसदीय कार्यमंत्री ने भी सांझापुर का आटा खाया है। सीएम ने सदन में हंसी की फहारों के बीच नेता विरोधी दल से कहा कि उम्र में बड़े हैं। सचमुच मुझे आपके स्‍वास्‍थ्‍य की भी चिंता होती है इसलिए मैंने कहा था कि आपको बलिया के काले गाजर का हलवा जरूर खाना चाहिए। मैं बलिया से हमारे जो माननीय सदस्‍य आते हैं उनसे कहूंगा...। सीएम के इस अंदाज पर पक्ष-विपक्ष दोनों तरफ के सदस्‍य मुस्‍कुराते नज़र आए। 

सीएम ने कहा कि डिप्‍टी स्‍पीकर का चुनाव काफी शांतिपूर्ण ढंग से सम्‍पन्‍न हुआ है। लेकिन विपक्ष की आदत है कि जब चुनाव हार जाता है तो धांधली के आरोप लगाने लगता है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव की तरह यहां भी विपक्ष ने यहीं किया। उन्‍होंने कहा कि गनीमत थी कि यहां ईवीएम नहीं थी। सीएम ने कहा कि डिप्‍टी स्‍पीकर के इस चुनाव की तरह ही 2022 के चुनाव परिणाम भी होंगे। उन्‍होंने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में इस सदन ने अनेक कीर्तिमान स्‍थापित किए। संवाद बनाने का प्रयास किया। सपा ने हमेशा संवाद को बाधित करने का काम किया है।  

नरेन्‍द्र वर्मा सहानुभूति जताकर साधा निशाना 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने नितिन अग्रवाल को बधाई दी तो सपा समर्थित उम्‍मीदवार नरेन्‍द्र वर्मा के प्रति सहानुभूति जताते हुए निशाना भी साधा। सीएम ने कहा कि नितिन अग्रवाल तकनीकी रूप से सपा के सदस्‍य हैं। भाजपा ने उन्‍हें समर्थन देकर उस परम्‍परा का निर्वाह किया। सपा ने एक बार फिर साबित कर दिया है वो युवा विरोधी और परिवारवादी पार्टी है। सीएम ने कहा कि श्री नरेन्‍द्र सिंह वर्मा के प्रति हमारी पूरी सहानुभूति और संवेदना है। वे एक अच्‍छे समस्‍य है। सपा की ओर से अपनी बात दमदार ढंग से रखते हैं। लेकिन यदि यह नाम तीन-चार पहले सपा सदन के सामने रखी होती तो नरेन्‍द्र वर्मा जी के साथ यह धोखा नहीं होता। उन्‍होंने कहा कि सपा ने नरेन्‍द वर्मा के साथ सपा ने धोखा किया है। परिणाम क्‍या होने जा रहे हैं यह जानते हुए भी उन्‍हें जबरदस्‍ती चुनाव में उतारकर उनकी ऊर्जा को बर्बाद किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें