CM Yogi arrives on Hrithik s birthday mother said that she did not think that CM will come in my child s birthday - ऋतिक के बर्थडे पर पहुंचे योगी, मां बोली सोचा न था कि मेरे बच्चे के बर्थडे में आएंगे सीएम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऋतिक के बर्थडे पर पहुंचे योगी, मां बोली सोचा न था कि मेरे बच्चे के बर्थडे में आएंगे सीएम

child  school  teacher

मम्फोर्डगंज के एसजेसी गर्ल्स कॉलेज स्थित राहत शिविर में ऋतिक की मां सरिता, पूजा, राजू और अल्का की खुशी का ठिकाना नहीं है। शुक्रवार को शिविर आए मुख्यमंत्री ने इनके बच्चों का जन्मदिन मनाते हुए अपने हाथ से केक काटा था और बच्चों को अपने हाथ से केक खिलाकर आशीर्वाद दिया था। शनिवार को शिविर में बाढ़ पीड़ितों में इसी की चर्चा की जाती रही। 

सरिता, पूजा, राजू (शिवमूरत) और अल्का देवी के लिए 20 सितंबर बेहद खास दिन रहा। इस दिन ही इनके बच्चों का जन्मदिन बाढ़ राहत शिविर में मनाया गया, इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। ऋतिक, सृजन, आर्या और शिवा के जन्मदिन का केक मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से काटा था। बाढ़ का दंश झेल रहे ये परिवार परेशानियों के कारण जन्मदिन मनाने से चूक रहे थे। इसका उन्हें सुबह से मलाल था। ये लोग उदासी में बैठे थे कि अचानक बच्चों के साथ जन्मदिन मनाने सीएम के आने के बारे में इन्हें बताया गया।  

ऋतिक का परिवार शुक्रवार सुबह ही राहत शिविर में पहुंचा था। ऋतिक की मां सरिता देवी ने बताया कि उनके पति ड्राइवर हैं। कमाई सीमित है। शिविर में ऋतिक का जन्मदिन मनाने का पता चला तो समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। जन्मदिन समारोह का हिस्सा बने सृजन का परिवार भी गरीब है। बेली के शिवमूरत के पांच बेटी और एक बेटा है। वह शंकरगढ़ में सफाईकर्मी की नौकरी करते हैं।  

राजापुर की आर्या सोनी का परिवार भी तकलीफ में रहता है। उसके पिता महेंद्र सोनी मजदूरी करते हैं लेकिन परिवार का खर्च नहीं देते। आर्या की मां पूजा घरों में काम करके परिवार का पेट पालती हैं। पूजा का कहना है कि बाढ़ से परेशानी के बीच उन्हें ऐसी खुशी मिली है, जो जीवनभर याद रहेगी। शिविर में बेटी का जन्मदिन मुख्यमंत्री के हाथों मनाया जाना मरते दम तक नहीं भूल पाऊंगी। 

पहला जन्मदिन मनाने वाला शिवा अपनी दादी के साथ शिविर में आया है। बेली निवासी शिवा के पिता और दादा चाट की दुकान लगाते हैं। शिवा की मां बाढ़ से घिरे घर की रखवाली कर रहीं हैं। दादी अल्का देवी ने कहा कि शिवा का पहला जन्मदिन कभी नहीं भुला पाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi arrives on Hrithik s birthday mother said that she did not think that CM will come in my child s birthday