DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › यूपी के खिलाड़ियों को सीएम योगी का तोहफा, खेल कोटे से मिलेगी सभी विभागों में नौकरी 
उत्तर प्रदेश

यूपी के खिलाड़ियों को सीएम योगी का तोहफा, खेल कोटे से मिलेगी सभी विभागों में नौकरी 

लखनऊ। विशेष संवाददाताPublished By: Dinesh Rathour
Fri, 23 Jul 2021 08:50 PM
यूपी के खिलाड़ियों को सीएम योगी का तोहफा, खेल कोटे से मिलेगी सभी विभागों में नौकरी 

टोक्यो ओलंपिक के बीच यूपी के खिलाड़ियों को लेकर सीएम योगी ने बड़ा फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पुलिस विभाग समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इन सभी विभागों में पद सृजित कर योग्य खिलाड़ियों व एथलीटों की नियुक्ति की जाए। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत की जाए। मुख्यमंत्री की ओर से खिलाड़ियों को यह बड़ा तोहफा माना जा रहा है। मुख्यमंत्री ने टीम-9 की बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस दुनिया की विशालतम पुलिस बल में से एक है। इसमें खेल कोटा के तहत प्रतिभावान खिलाड़ियों को लिया जाना उपयोगी होगा। अब इसके लिए भर्ती जल्द शुरू करवाई जाए।

बता दें कि कुछ समय पहले आपके अपने अखबार ‘हिंदुस्तान’ के मिशन शक्ति कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खेल कोटा बहाल करने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री अपनी बात भूले नहीं और शुक्रवार को उपयुक्त अवसर पर इसका ऐलान कर दिया। इससे अब प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का अवसर आसानी से मिल सकेगा। पहले सभी विभागों में खिलाड़ियों के लिए दो प्रतिशत कोटा होता था जिसे बाद में निलंबित कर दिया गया। अब इसी निलंबित कोटे को बहाल करने की बात मुख्यमंत्री ने कही है। बताते चलें कि हाल में योगी सरकार ने मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का तोहफा दिया है। इस विश्वविद्यालय को बनाने का काम तेज कर दिया गया है। 

यूपी के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी खेल प्रतिस्पर्धा ओलम्पिक शुरू हो गए हैं। टोक्यो ओलम्पिक में प्रदेश के 10 प्रतिभावान खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों की ओर से सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार खेलों को प्रोत्साहित करने का कार्य कर रही है। 

संबंधित खबरें