DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशजानिए सीएम योगी ने बहराइच से सटे जिलों को लेकर क्यों किया अलर्ट, कही यह बात 

जानिए सीएम योगी ने बहराइच से सटे जिलों को लेकर क्यों किया अलर्ट, कही यह बात 

लखनऊ। विशेष संवाददाताDinesh Rathour
Thu, 01 Jul 2021 10:31 PM
जानिए सीएम योगी ने बहराइच से सटे जिलों को लेकर क्यों किया अलर्ट, कही यह बात 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा है कि कोविड-19 के चलते सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल में बहराइच में 19 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। प्रारंभिक जांच में इनमें से ज्यादातर लोगों की हाल के दिनों में नेपाल यात्रा की जानकारी मिली है। इन कोविड से संक्रमित मरीजों के सैम्पल की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाए। 

72 जिलों में संक्रमण के नए केस इकाई अंकों में 
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर न्यूनतम स्थिति में आ गई है। 72 जिलों में संक्रमण के नए केस इकाई अंकों में आ रहे हैं। हर दिन ढाई लाख से अधिक कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर एक फीसदी से भी कम है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में 2 लाख 67 हजार 658 कोविड टेस्ट किए गए जबकि पॉजिटिविटी दर 0.06% रही। इसी अवधि में संक्रमण के 163 नए मामले आए हैं, जबकि 260 मरीज उपचारित होकर स्वस्थ हुए हैं। 1,788 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में अब तक 5 करोड़ 81 लाख 11 हजार 746 टेस्ट हो चुके हैं। अब तक 16 लाख 80 हजार 980 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

सभी ग्राम पंचायतों में स्मृति वाटिका तैयार की जाए
मुख्यमंत्री ने कोरोना से दिवंगत लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए सभी ग्राम पंचायतों में स्मृति वाटिका तैयार कराई जाए। राम वन गमन मार्ग पर अलग-अलग स्थानों पर रामायणकालीन वृक्षों की वाटिका स्थापित कराई जाए। वन महोत्सव में सभी प्रदेशवासी सहभागी हों, इसके लिए लोगों को प्रेरित किया जाए। इसके साथ-साथ 4 जुलाई को एक वृहद कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित किया जाए। 


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें