ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसरयू नदी पर आज सीएम योगी करेंगे कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण

सरयू नदी पर आज सीएम योगी करेंगे कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण

सरयू नदी पर निर्माणाधीन बहुप्रतिक्षित कम्हरिया घाट पुल का गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ लोकार्पण करेंगे। गोरखपुर और अंबेडकर नगर के करीब 500 गांवों के लोगों को फायदा होगा और प्रयागराज की दूरी घटेगी।

सरयू नदी पर आज सीएम योगी करेंगे कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण
Srishti Kunjहिन्दुस्तान,गोरखपुरThu, 18 Aug 2022 07:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

देवरिया बाजार (अम्बेडकरनगर)। गुरुवार को कम्हरिया घाट पुल का लोकार्पण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे। सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में प्रशासन पूरी तरह जुटा हुआ है। बुधवार को डीएम एवं एसपी ने प्रशासनिक अफसरों के साथ कम्हरिया घाट का दौरा कर जायजा लिया तथा मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अभियंताओं के साथ पुल के अधूरे अप्रोच मार्ग को पूर्ण करने के लिए बुधवार शाम तक जुटे रहे।

सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को 2:30 बजे कम्हरिया घाट पुल का उद्घाटन करेंगे। हालांकि कार्यक्रम स्थल सरयू नदी के उस पार गोरखपुर जनपद में बनाया गया है, लेकिन लोकार्पण के उपरांत सीएम पुल का निरीक्षण करते हुए इस पार तक आएंगे। निरीक्षण के दौरान सीएम को कहीं कोई कमी न मिले, इसलिए अंबेडकरनगर जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद हो गया है। बुधवार को डीएम सैमुअल पॉल एवं एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने एसडीएम आलापुर रोशनी यादव, क्षेत्राधिकारी जगदीश लाल टम्टा, तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा, थानाध्यक्ष राजेसुल्तानपुर नागेंद्र सरोज व जहांगीरगंज श्रीनिवास पांडेय, ईओ जहांगीरगंज मनोज कुमार सिंह एवं राजेसुलतानपुर उमेश पासी समेत अन्य अधिकारियों के साथ कम्हरिया घाट का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया।

सरयू नदी पर निर्माणाधीन बहुप्रतिक्षित कम्हरिया घाट पुल का गुरुवार को सीएम योगी आदित्यनाथ लोकार्पण करेंगे। इससे गोरखपुर और अंबेडकर नगर के करीब 500 गांवों के लोगों को तो फायदा होगा ही, गोरखपुर से प्रयागराज की दूरी भी 80 किलोमीटर कम हो जाएगी। करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से बने 1412 मीटर लंबे पुल में 46 पिलर लगे हुए हैं। गुरुवार को लोकार्पण के बाद से ही गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। 

काशी की तरह अब अयोध्या में भी चलेगा क्रूज, सरयू नदी से कर सकेंगे राम नगरी के दर्शन

कम्हरिया घाट के एक तरफ गोरखपुर और दूसरी तरफ अंबेडकरनगर जनपद स्थित है। इस घाट पर पुल क्षेत्र के लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग रही है। कारण, पुल के अभाव में इन दोनों जिलों के बीच की दूरी 60 किलोमीटर बढ़ जाती थी। प्रयागराज में लेखा विभाग में काम करने वाले शैलेन्द्र कुमार का गोरखपुर में आवास है। वह बताते हैं कि आजमगढ़ के रास्ते गोरखपुर की दूरी 280 किमी ही है, लेकिन अच्छी सड़क के चलते अयोध्या होकर आना मजबूरी है। अयोध्या के रास्ते गोरखपुर की दूरी करीब 310 किमी पड़ती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें