ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएम योगी आदित्यनाथ बाराबंकी को देंगे 100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात 

सीएम योगी आदित्यनाथ बाराबंकी को देंगे 100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात 

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले को बड़ी सौगात देंगे। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा जैदपुर में विभिन्न विभाग और योजनाओं की 78 और बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र में 87 परियोजनाओं की...

सीएम योगी आदित्यनाथ बाराबंकी को देंगे 100 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात 
संवाददाता, बाराबंकीWed, 15 Sep 2021 10:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले को बड़ी सौगात देंगे। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा जैदपुर में विभिन्न विभाग और योजनाओं की 78 और बाराबंकी विधानसभा क्षेत्र में 87 परियोजनाओं की सौगात जनपद वासियों को देंगे। यह सभी परियोजनाएं 100 करोड़ से अधिक बजट की होंगी। डूडा द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास के चार लाभार्थियों को चयनित किया गया है। मुख्यमंत्री अपने हाथों से इन लाभार्थियों को आवास की चाभी भेंट करेंगे।

वहीं कार्यक्रम के दौरान विधानसभा रामनगर के आसरा आवास के 148 पात्रों को स्वीतकृपत्रों का वितरण किया जाएगा। पीडी भोलानाथ कनौजिया ने बताया कि लोक निर्माण, क्षेत्र पंचायत, जिला पंचायत, आंगनबाड़ी, पंचायतीराज, कृषि, ग्राम विकास की 165 परियोजना का शुभारंभ मुख्यमंत्री करेंगे। उद्यान और कृषि, रेशम के कृषक और जिला उद्योग, ग्रामोद्योग के उद्यमियों को भी सम्मानित करेंगे।

सीएम योगी हेलीकाप्टर से 11:05 मिनट पर प्रस्थान करेंगे। हरख ब्लॉक के जनता इंटर कॉलेज में बने हेलीपैड पर उनका उड़न खटोला 11:25 बजे लैंड करेगा। कार से सीएम जनसभा तक पहुंचेंगे। 11:30 से एक बजे तक जनसभा स्थल पर विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास, लाभार्थिपरक योजनाओं के प्रमाणपत्रों का वितरण कर जनसभा को संबोधित करेंगे। 1:05 बजे हेलीकाप्टर से बाराबंकी विधानसभा के लिए रवाना होंगे। शहर के स्टेडियम में बने हेलीपैड पर 1:20 बजे लैंड करेगा। कार से मुख्यमंत्री जीआईसी आडीटोरियम में आयोजित जनसभा में पहुंचेंगे। यहां पर 1:30 बजे से 2:45 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। 30 मिनट का समय सीएम के लिए आरक्षित है।

सीएम के प्रोटोकॉल में तीन बेड का सेफ हाउस तैयार
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को जिले में दो जनसभाओं में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। शहर के जीआईसी आडीटोरियम और हरख ब्लॉक में होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियां पूरी हो गई। सीएम के प्रोटोकॉल के तहत जिला अस्पताल में तीन बेड का सेफ हाउस तैयार किया गया। चिकित्सकों की ड्यूटी भी लगा दी गई है। 

नए भवन में तैयार किया गया वार्ड
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान अगर कोई हादसा हो जाता है तो उनके इलाज के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं। जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर के नए भवन में तीन बेड का सेफ हाउस बनाकर तैयार किया गया है। सीएमएस डॉ. बृजेश कुमार ने बुधवार को सेफ हाउस का निरीक्षण कर सभी पैरामेडिकल स्टाफ व चिकित्सकों को एलर्ट किया। मुख्यमंत्री के ब्लड ग्रुप एबी पॉजीटिव के दो यूनिट ब्लड में रिजर्व कराया गया है। ब्लड बैंक अधीक्ष डॉ. एसके शुक्ला को ब्लड बैंक और सेफ हाउस की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

कार्यक्रम स्थल पर एक दिन पूर्व पहुंचे कमांडो
मुख्यमंत्री सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को ही 20 सुरक्षाधिकारी और सुरक्षाकर्मी के अलावा छह एनएसजी कमांडो कार्यक्रम स्थल पर मुस्तैद हो गए। यह भी सुरक्षा दोनों स्थानों पर दिखी। हेलीपैड से लेकर जनसभा स्थल तक एनएसजी कमांडो ने बारीकियों से जांच की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें