ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरावण-कंस जैसा होगा हाल, शोहदों को CM योगी की दो टूक; BHU में पहला एक्शन

रावण-कंस जैसा होगा हाल, शोहदों को CM योगी की दो टूक; BHU में पहला एक्शन

सीएम योगी ने कहा कि बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाया तो रावण और कंस जैसी दुर्गति कर दी जाएगी। ऐसे लोगों का रास्ता यमराज भी नहीं रोक पाएंगे। उधर, बीएचयू केस में पहला एक्‍शन हो गया है।

रावण-कंस जैसा होगा हाल, शोहदों को CM योगी की दो टूक; BHU में पहला एक्शन
Ajay Singhहिंदुस्‍तान,बलिया़Sat, 04 Nov 2023 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी ने बेटियों के साथ छेड़छाड़ और गलत व्यवहार करने वालों को एक बार फिर कड़ा संदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाया तो रावण और कंस जैसी दुर्गति कर दी जाएगी। ऐसे लोगों का रास्ता यमराज भी नहीं रोक पाएंगे। सीएम ने ये बातें शुक्रवार को बलिया के बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के पिंडहरा में आयोजित नारीशक्ति वंदन महासम्मेलन में कहीं। इस बीच आईआईटी बीएचयू में छात्रा के साथ छेड़छाड़ मामले में पहला एक्‍शन हो गया है।

बता दें कि इसके पहले भी वह बहन-बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों को कड़ी चेतावनी दे चुके हैं। इसके बाद यूपी के अलग-अलग शहरों में पुलिस बहन-बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों पर सख्‍त रुख अख्तियार करती नज़र आई थी। गाजियाबाद के कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा से मोबाइल लूटने के एक आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर भी कर दिया था। 

सीएम की नई चेतावनी के बाद यूपी में अब शोहदों की शामत आना तय माना जा रहा है। इस बीच आईआईटी बीएचयू में छात्रा के कपड़े उतारकर अश्लीलता करने के मामले में पहला एक्‍शन हुआ है। क्षेत्र के थाना प्रभारी की लापरवाही मानते हुए उन्हें हटा दिया गया है। इसके साथ ही तय किया गया है कि छात्रों-छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अब बीएचयू परिसर में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। भेलूपुर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए लंका थाना के प्रभारी (एसएचओ) अश्विनी पांडेय को हटाते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया है।

बलिया में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन हमारी सरकार का लक्ष्य है। पुलिस सेवा में महिलाओं की हिस्सेदारी को सरकार ने तय किया है। अब बेसिक शिक्षा विभाग में भी महिलाओं की और अधिक भागीदारी बढ़ाने की योजना है। कहा कि सरकार बेटियों के प्रति जवाबदेह है। कन्या सुमंगला योजना की राशि 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार की गई है।

सीएम का सख्‍त रुख
बहन-बेटियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वालों पर सीएम योगी का सख्‍त रुख एक बार फिर सामने आया है। इसके पहले उन्‍होंने दशहरे पर गोरखपुर में कहा था कि यदि किसी ने राह चलते बहन-बेटी के साथ छेड़खानी की तो अगले चौराहे पर उसका इंतजार यमराज कर रहे होंगे। ऐसे शोहदे को यमराज के पास भेजने से कोई नहीं रोक पाएगा। योगी की इस चेतावनी के बाद यूपी के कई शहरों में पुलिस शोहदों पर सख्‍त एक्‍शन लेते और उनके साथ मुठभेड़ करती नजर आई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें