DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  कोरोना पर चल रही है सीएम योगी की वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग, हो सकते हैं ये बड़े फैसले

उत्तर प्रदेशकोरोना पर चल रही है सीएम योगी की वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग, हो सकते हैं ये बड़े फैसले

लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम ,लखनऊ Published By: Ajay Singh
Tue, 20 Apr 2021 07:43 PM
कोरोना पर चल रही है सीएम योगी की वर्चुअल कैबिनेट मीटिंग, हो सकते हैं ये बड़े फैसले

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे से वर्चुअली कैबिनेट की बैठक कर रहे हैं। बैठक से चिकित्‍सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्‍ना, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह सहित कई अधिकारी वर्चुअली जुड़े हैं। माना जा रहा है कि कि बैठक में कोरोना के खिलाफ लड़ाई और टीकाकरण की रणनीति को लेकर कई बड़े फैसले हो सकते हैं। 

गौरतलब है कि योगी सरकार ने कल हाईकोर्ट द्वारा यूपी के पांच शहरों में लॉक डाउन लगाए जाने के आदेश को लागू करने से इनकार कर दिया था। आज सुप्रीम कोर्ट ने भी हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी। यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को आश्‍वस्‍त किया है कि सरकार कोरोना पर प्रभावी रोक लगाने के सख्‍त कदम उठा रही है। इसके बाद ही सरकार ने शनिवार और रविवार हफ्ते में दो दिन वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। योगी सरकार ने कहा है कि प्रदेश में पूर्ण लाकडाउन लगाने से कई लोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो सकता है इसलिए यहां नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में सीएम कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए कुछ और सख्‍त और बड़े फैसले ले सकते हैं। 

सीएम खुद हैं कोरोना संक्रमित
यह कैबिनेट बैठक ऐेसे समय में हो रही है जब सीएम योगी आदित्‍यनाथ खुद कोरोना संक्रमित हैं। उनके कोरोना संक्रमित होने की वजह से ही इस बार वह बैठक से वर्चुअली जुड़े हैं। 

यूपी में 2.23 लाख एक्टिव केस
यूपी में इस समय कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 29,754 नए केस आए हैं। एक्टिव मरीजों की संख्‍या 2.23 लाख हो चुकी है। 

संबंधित खबरें