DA Image
21 जनवरी, 2020|11:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी बोले, हर हाल में जीतनी होगी उपचुनाव की सभी सीटें

 russia  farming  u p

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव की सभी 13 सीटें जीतनी होंगी। उन्होंने कहा कि वह भी इन विधानसभा सीटों पर जाकर प्रवास करेंगे। मुख्यमंत्री ने यह बात भाजपा पदाधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री सरकार के कामकाज के साथ ही इन सीटों पर जाकर प्रवास करें। बैठक में तय किया गया कि प्रभारी मंत्री और पदाधिकारी वहां प्रवास के दौरान बूथ व सेक्टर कमेटी की बैठक करेंगे। 

उपचुनाव के लिए प्रभारी बनाए गए 
प्रदेश नेतृत्व ने 13 विधानसभा सीटों के होने वाले उपचुनाव में पांच प्रभारी मंत्रियों के साथ ही दूसरे मंत्रियों को भी लगा दिया है। ऐसे मंत्रियों को पार्टी ने दूसरी जिम्मेदारी सौंपी है तो उनके साथ दूसरे मंत्रियों को प्रभारी बना कर लगाया है। यह फैसला शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की मौजूदगी में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने किया है।
 
केशव प्रसाद मौर्य गोविन्दनगर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के प्रभारी बनाए गए। केशव प्रसाद के महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में सह प्रभारी बनाए जाने के कारण उनके साथ काबीना मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता 'नन्दी'को लगाया गया। भूपेन्द्र चौधरी गंगोह सीट पर प्रभारी हैं। लखनऊ कैंट सीट के प्रभारी आशुतोष टंडन व सतीश महाना हैं। प्रतापगढ़ सीट पर प्रभारी मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह बनाए गए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बन जाने के बाद उनके साथ राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी और पार्टी के प्रदेश मंत्री शंकर गिरि को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें- यूपी: महिला को पति ने साउथ अफ्रीका से फोन पर दिया तीन तलाक

घोसी के विधायक फागू चौहान के बिहार के राज्यपाल बन गए हैं। वहां भी राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनिल राजभर प्रभारी बनाए गए हैं। रामपुर सीट के प्रभारी मंत्री डा.दिनेश शर्मा और पार्टी के प्रदेश मंत्री देवेन्द्र सिंह हैं। टूंडला सीट पर मंत्री श्रीकांत शर्मा और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी.एल.वर्मा प्रभारी हैं। हमीरपुर सीट पर  प्रभारी रणवीर प्रताप सिंह और प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया प्रभारी हैं।

इगलास सीट पर राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा और प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम अग्रवाल प्रभारी हैं। मानिकपुर सीट  पर राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा.महेन्द्र सिंह और पार्टी के प्रदेश मंत्री प्रकाश पाल प्रभारी हैं। जलालपुर सीट पर मंत्री ब्रजेश पाठक और व भाजपा प्रदेश मंत्री संतोष सिंह प्रभारी हैं। बलहा सीट पर मंत्री रमापति शास्त्री और राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेन्द्र तिवारी प्रभारी हैं।    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:cm yogi adityanath says we have to win all seats in by polls elections