cm yogi adityanath says there were different meaning of prayagraj in exclusive interview with hindustan - तरक्की का राजमार्गः पहले प्रयागराज कुंभ का मतलब कुछ और था: सीएम योगी DA Image
17 नबम्बर, 2019|11:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तरक्की का राजमार्गः पहले प्रयागराज कुंभ का मतलब कुछ और था: सीएम योगी

cm yogi

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगरा में आयोजित ‘हिन्दुस्तान’ के विशेष आयोजन ‘तरक्की का राजमार्ग’ में कहा कि प्रयागराज कुंभ का मतलब पहले कुछ और था। अराजकता, गुंडागर्दी, भगदड़ आदि इसकी पहचान थी। इस बार सब कुछ बदल गया। पहली बार कुंभ का लोगो जारी हुआ। पीएम ने मुझसे कहा कि कुंभ को दुनिया में पहचान दिलाओ। इस पर काम हुआ और इतने बढ़े आयोजन को सफलता के साथ किया गया। देश के बड़े-बड़े लोग कुंभ में आए। देश के छह लाख गांव को कुंभ में आमंत्रित किया। लोग डरते थे कि इतने लोगों को क्यों बुला लिया। लेकिन हमारी पूरी टीम ने जिस तरह से कुंभ का व्यवस्थित आयोजन किया। यह अपने आप में एक उदाहरण था।

हमने चुनौतियों को सफलता में बदला दिया है: योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी ने कहा कि यूपी को एक समय पहचान का संकट खड़ा हो गया था। मार्च 2017 में जब मुझे यह दायित्व मिला तो लोग बोले चुनौती बहुत होगी। कार्य संस्कृति नहीं थी, अराजकता, गुंडागर्दी आदि बहुत ज्यादा थी। मोदी जी से चर्चा होती थी तो वह कहते थे अपने को साबित करना होगा। आज मैं कह सकता हूं यूपी की पहचान को स्थापति करने में सफलता हासिल की। चुनौतियों को सफलता में बदला दिया है।

तरक्की का राजमार्गः सीएम योगी बोले- एक समय पहचान के संकट से जूझ रहा UP आज नंबर.1 बन गया है

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, यूपी में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है

सीएम योगी ने कहा, उत्तर प्रदेश में हर क्षेत्र में निवेश बढ़ रहा है और इस क्षेत्र में प्रदेश आगे बढ़ रहा है। हमारे सामने जो अवसर है, उसे हम पूरा कर रहे हैं। आगरा में व्यापक संभावना है। यह बृज भूमि विकास के मामले में आगे है। आगरा में कुछ इश्यू है और हमारे प्रयास है जो मामले कोर्ट में चल रहे हैं उसके मामले भी समय से निपटाए जाएंगे। मेट्रो, हवाई अड्डा, नदी स्वच्छता, पर्यटक विकास पर भी तेजी से काम चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cm yogi adityanath says there were different meaning of prayagraj in exclusive interview with hindustan