ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलोगों को रोजगार देकर इंडिपेंडेंट बनाना सरकार की प्राथमिकता : योगी आदित्यनाथ

लोगों को रोजगार देकर इंडिपेंडेंट बनाना सरकार की प्राथमिकता : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों की इकाईयों को ऑनलाइन वितरित करते हुए बुधवार को साफ किया कि लोगों को रोजगार देकर स्वावलंबी बनाना उनकी सरकार की प्राथमिकता...

लोगों को रोजगार देकर इंडिपेंडेंट बनाना सरकार की प्राथमिकता : योगी आदित्यनाथ
वार्ता, झांसीWed, 23 Jun 2021 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों की इकाईयों को ऑनलाइन वितरित करते हुए बुधवार को साफ किया कि लोगों को रोजगार देकर स्वावलंबी बनाना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों के 31542 इकाइयों को 2505.58 करोड़ रूपये का ऑनलाइन ऋण आज वितरित किया साथ ही 9 जनपदों में 73.54 करोड की लागत से एक जनपद एक उत्पाद योजना के अन्तर्गत सामान्य सुविधा केन्द्र का शिलान्यास और ई-सेवा पोर्टल का भी शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले वर्ष कोरोना काल के दौरान जीवन के साथ-साथ आजीविका पर भी संकट था।  प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत इस वर्ष कोरोना काल में औद्योगिक गतिविधिया एवं खेती-किसानी को कुछ शतोर् के साथ खोले रखा गया, हमारी प्राथमिकता कोरोना से जीवन के साथ-साथ जीविका को बचाना है।

सीएम योगी ने कहा कि जब तक कोरोना समाप्त नही हो जाता तब तक हमे पूरी सतर्कता बरतनी होगी। वैक्सीन कोरोना से लोगो का सुरक्षा कवच है। आने वाले समय अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करके कोरोना का टीका लगवाना है। संभावित कोरोना की तीसरी लहर में कोरोना से बचाव का यह सवोर्त्तम तरीका है। एनआईसी झांसी में सांकेतिक रूप से जिलाधिकारी आंद्रा वामसी सहित समस्त जनप्रतिनिधियों ने पीएम ईजीपी योजना के तहत चार लाभार्थियों को 48 लाख का ऋण, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ०4 लाभार्थियों को 57 लाख का ऋण, एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना के तहत चार लाभार्थियों को 3.50 लाख का ऋण के साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के अंतर्गत दो लाभार्थियों को 3 लाख का ऋण वितरण किया।

इस कार्यक्रम में विश्वकमार् श्रम सम्मान योजना अंतर्गत 4 लाभार्थियों को टूल किट प्रदान की गई तथा माटी कला योजना के 6 लाभार्थियों को विद्युत चलित चॉक का निशुल्क वितरण किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त ऋण का सदुपयोग करते हुए अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध कराएं उन्हें भी स्वाबलंबी बनाएं। कार्यक्रम के दौरान एनआईसी कक्ष में मेयर रामतीर्थ सिंघल, विधायक सदर रवि शर्मा, विधायक बबीना राजीव सिंह पारीछा, विधायक मऊरानीपुर  बिहारी लाल आर्य, भाजपा नगर अध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा, सांसद प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल, भाजपा व्यापारी संगठन से  मनमोहन गेढ़ा सहित मुख्य विकास अधिकारी शैलेष कुमार, उपायुक्त उद्योग सुधीर कुमार श्रीवास्तव, सहायक प्रबंधक उद्योग श्रीमती प्रज्ञा वर्मा सहित समस्त लाभार्थी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें