ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस में मिलेगी प्राथमिकता, सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान

सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस में मिलेगी प्राथमिकता, सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि चार साल बाद सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों को UP पुलिस में प्राथमिकता मिलेगी। आजमगढ़ में चुनाव प्रचार करने पहुंच सीएम योगी ने सपा-बसपा को राहू-केतू बताया।

 सेना से रिटायर होने वाले अग्निवीरों को यूपी पुलिस में मिलेगी प्राथमिकता, सीएम योगी आदित्यनाथ का ऐलान
Atul Guptaसंवाददाता,लखनऊSun, 19 Jun 2022 07:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को युवाओं से अपील की कि वे अग्निपथ योजना के खिलाफ विपक्षी दलों के प्रचार से गुमराह न हों। सीएम ने जोर देकर कहा कि सेवानिवृत्त अग्निवीरों को यूपी पुलिस में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना की पूरी दुनिया में सहायना की गई है। इस योजना से ना सिर्फ 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा बल्कि वहां मिली ट्रेनिंग उन्हें अनुशासन और प्रशिक्षण के साथ चुनौतियों से अधिक प्रभावी ढंग से निपटने में सक्षम बनाएगी। सीएम ने ये भी कहा कि अग्निवीर जवानों को आसानी से पुलिस बल में नौकरी लेने में मदद मिलेगी।

आजमगढ़ सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के लिए वोट मांगने के लिए आजमगढ़ में दो रैलियों को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये बात कही। सीएम योगी ने कहा- उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, असम और उत्तराखंड की सरकारें पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि अग्निवीर सैनिकों को नौकरी में प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार का इरादा है कि चार साल की सेवा के बाद रिटायर होने वाले अग्निवीरों को पुलिस बल में शामिल किया जाए।

योजना के अनुसार, 25% अग्निवीर सेना में बने रहेंगे, जबकि बाकी को पुलिस बल में उपयुक्त रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा- हमारी सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस दौरान सीएम योगी ने यूपी के विकास में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी को 'राहु और केतु' करार दिया। उन्होंने कहा- राज्य को क्रमश: चार बार और तीन बार चलाने का मौका मिलने के बाद भी इन पार्टियों ने सिर्फ कहर बरपाया है।

सीएम योगी ने कहा- उनकी पूरी राजनीति परिवार और स्वार्थी लक्ष्यों के इर्द-गिर्द घूमती रही। राज्य का विकास, युवाओं का रोजगार, किसानों की भलाई के साथ-साथ महिलाओं और नागरिकों की सुरक्षा कभी भी उनके एजेंडे में नहीं था। योगी ने कहा कि दो मुख्यमंत्री देने के बावजूद आजमगढ़ विकास से वंचित है और गलत कारणों से पूरे देश में जाना जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें