DA Image
27 नवंबर, 2020|5:10|IST

अगली स्टोरी

कानपुर में मेडिकल टीम और पुलिस पर हमला, CM योगी बोले- रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत हो कार्रवाई

cm yogi adityanath

कानपुर में मेडिकल और पुलिस टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है। इस घटना पर तुरंत सज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों की जल्द पहचान की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाए। इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गैंगस्ट एक्ट के तहत ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

बता दें कि कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में एक हॉटस्पॉट इलाके से पुलिस और मेडिकल की टीम 9 लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए लेने गई थी। इसी दौरान मोहल्ले के लोग भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। बजरिया थानाक्षेत्र का मुन्नापुरवा हॉटस्पॉट है। सीसामऊ सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बजरिया के जुगियाना मोहल्ले एक केस कोरोना पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार दोपहर को उनके परिवार के नौ लोगों को क्वारंटीन कराने के लिए लेने गई थी। स्वास्थ्य विभाग के टीम के निकलते ही भीड़ ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने मेडिकल टीम को वहां से किसी तरह सुरक्षित निकाल दिया।

 

इससे आक्रोशित भीड़ ने थानेदार और फोर्स पर पथराव शुरू कर दिया। इलाके के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। मामले की जानकारी मिलते ही सीसामऊ सीओ तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए पीएसी को भी बुलाया। पुलिस ने लाठी पटककर भीड़  को खदेड़ा तब जाकर माहौल शांत हो सका।

पूरे मामले पर एसपी पश्चिम डॉ अनिल कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम नौ लोगों को क्वारंटीन के लिए लेने गई थी। इसी बीच भीड़ ने पथराव और हंगामा शुरू कर दिया, लेकिन मेडिकल टीम को वहां से सुरक्षित निकला दिया। इसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। फोर्स के पहुंचते ही भीड़ घरों में छिप गई।  इन सभी के खिलाफ हंगामा, बवाल के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने की एफआईआर दर्ज की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CM Yogi Adityanath Said Strict Action Will Be Taken Under Gangster Act and National Security Act Against Those Who Attack Medical Team And Police In Kanpur